ताजा खबरसीकर

शेखावाटी विश्वविद्यालय में शिक्षा व शोध क्षेत्र में सहयोग पर हुआ विचार -विमर्श

निम्स यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर प्रो. अमेरिका सिंह ने की शेखावाटी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अनिल राय से शिष्टाचार भेंट

अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में कुलपति, प्रो. अनिल राय को “विशिष्ट अतिथि” के रूप में किया आमंत्रित

सीकर, निम्स यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर प्रो. अमेरिका सिंह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रो. अनिल कुमार राय से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर दोनों विश्वविद्यालयों के बीच उच्च शिक्षा एवं शोध के क्षेत्र में सहयोग को और मजबूत करने की दिशा में विचार-विमर्श किया गया।
इस दौरान प्रो. अमेरिका सिंह ने कुलपति प्रो. अनिल कुमार राय को निम्स यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित 107वीं इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन (IEA) की अंतरराष्ट्रीय में विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया। यह कान्फ्रेंस 27 दिसंबर से 29 दिसम्बर तक निम्स यूनिवर्सिटी में होगी, इसमें देश – विदेश के विभिन्न विषय विशेषज्ञ और शोधकर्ता शामिल होंगे।

इस अवसर पर शेखावाटी विश्वविद्यालय की कुलसचिव श्वेता यादव और निम्स यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स बोर्ड के सचिव डॉ. कुलदीप सिंह झाला भी उपस्थित रहे। इस बैठक में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसरों और सहयोग के लिए रणनीतियों पर चर्चा की गई।

पूर्व में एमओयू हुआ था साइन

उल्लेखनीय है कि पूर्व में निम्स यूनिवर्सिटी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय, सीकर के बीच उच्च शिक्षा एवं शोध के क्षेत्र में सहयोग के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) हस्ताक्षर किया गया था। जिसके फलस्वरूप अधिकाधिक संख्या में शोधार्थी इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन की अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में उपस्थित रहेंगे। इस बैठक ने दोनों विश्वविद्यालयो के बीच सहयोग को बढ़ाने और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नई संभावनाओं के द्वार खोलने का अवसर प्रदान किया है।

Related Articles

Back to top button