चिकित्साताजा खबरसीकर

बाजोर में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का शिलान्यास

Avertisement

निकटवर्ती ग्राम बाजोर में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का शिलान्यास किया गया। मुख्य अतिथि विधायक, पूर्व मंत्री राजेन्द्र पारीक, अध्यक्षता पंचायत समिति पिपराली प्रधान सन्तोष वर्मा ने की। दाँतारामगढ़ पूर्व प्रधान भँवरलाल वर्मा, देवीसिंह कुड़ी, पूर्व सरपंच साँवरमल मेहरा, सत्यनारायण कुमावत, ज्ञानाराम ढाका बतौर अतिथि उपस्थित रहे। विधायक राजेन्द्र पारीक ने कहा कि जिस प्रकार आपने मुझे सहयोग देकर विधानसभा में भेजा है उसी तरह मैं आपके हितों के लिए सदैव तत्पर रहूँगा और जनहितों के मुद्दों के लिए हर क्षण आपके साथ हूँ। अध्यक्षीय उद्बोधन में सन्तोष वर्मा ने कहा कि जनता की मुलभूत सुविधाओं में चिकित्सा सेवा भी अहम है। आज आम जन की चिकित्सा सुविधा को देखते हुए विधायक राजेन्द्र पारीक द्वारा गत कार्यकाल में यह भवन स्वीकृत किया गया था जो राजनीतिक कारणों के चलते अब तक नहीं बन पाया था, आज इस भवन का शिलान्यास किया गया है जो गांव के स्वास्थ्य के लिहाज से बड़ी उपलब्धि है।
अंडर पास के लिए दिया ज्ञापन कार्यक्रम में जय भीम सेवा संस्थान द्वारा विधायक राजेन्द्र पारीक को राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाजोर स्टेण्ड पर बने अंडर पास को खुलवाने के लिए ज्ञापन दिया गया। संस्थान के प्रधान संरक्षक हंसराज लूणा व जिला महासचिव मोहन बाजोर ने जनप्रतिनिधियों को ज्ञात करवाया कि परिवहन विभाग द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग को बनाते समय आवागमन के लिए अंडर पास रखा गया था। अंडर पास का निर्माण होने के बावजूद आज तक शुरू नहीं किया गया है। सडक़ के एक किनारे से दूसरे किनारे की तरफ जाने के लिए कोई सुविधा नहीं है। सडक़ के एक तरफ खेत है दूसरी तरफ आवास है। अगर आज खेत से अपने घर पशुओं को भी लाया जाये तो तीन से छ किमी की दूरी तय करनी पड़ती है। बाजोर ने बताया कि बस स्टेण्ड पर बनाए गए अंडर पास को खुलवाने से कुछ हद तक लोगों को राहत मिल सकती है।
शहीदों को दी श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजेन्द्र पारीक के स्वागत के लिए ग्रामीणों ने माला पहनाने लगे तो उन्होंने कहा कि हाल में पुलवामा में देश के जवान शहीद हुए है अत: हमें शोक व्यक्त करना चाहिए मैं माला न पहनकर ये मालाएं शहीदों को समर्पित करता हूँ। दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button