बालिकाओं को बहुआयामी क्षेत्रों में भाग्य आजमाना चाहिए – महर्षि

199

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

छात्रा संघ कार्यालय उद्घाटन एवं शपथ ग्रहण समारोह

रतनगढ़, [सुभाष प्रजापत ] बालिकाओं को शिक्षा के क्षेत्र में लक्ष्य निर्धारित कर कड़ी मेहनत करनी चाहिए, शिक्षा के क्षेत्र में कड़ी मेहनत ही एकमात्र उपाय है किसी बीच के रास्ते से संतुष्टि पूर्ण परिणाम कभी प्राप्त नहीं हो सकते। आज के इस आधुनिक युग में बालिकाओं को चाहिए कि शिक्षा के अतिरिक्त अन्य क्षेत्रों में भी विशेष कौशल प्राप्त करें। कौशल विकास के इस दौर में छात्राओं को बहुआयामी प्रतिभा के रूप में उभरना चाहिए उक्त उदगार श्रीमती केसरी देवी लोहिया राजकीय कन्या महाविद्यालय रतनगढ़ के छात्रा संघ कार्यालय उद्घाटन एवं शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक अभिनेश महर्षि ने कहे। समारोह को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि भाजपा प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा तथाकथित विपक्षी दल टुकड़े टुकड़े गैंग को आगे कर कर देश में अराजकता एवं अशांति का वातावरण फैलाने की कुचेष्टा कर रहा है, परंतु देश का युवा एबीवीपी जैसे संगठनों से जुड़ कर राष्ट्रवाद के नारे को जोर शोर से बुलंद कर रहा है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता एबीवीपी के प्रांत सह मंत्री सुखबीर सिंह गढ़वाल एबीवीपी छात्र संगठन अनुशासन एवं संस्कार सीखने की पाठशाला है जब जब देश और समाज पर षड्यंत्र कारी ताकते हावी होती हैं तब तब विद्यार्थी परिषद की अनुशासित टोली भारत माता और वंदे मातरम के जयघोष के साथ कटिबद्ध होकर उनके इरादों को बेनकाब कर देती है। समारोह की विशिष्ट अतिथि प्रमुख महिला समाज सेवी रूबी महर्षि ने कहा अभिभावकों को अपनी बेटियों को भी बेटों के समान उनकी रूचि के अनुसार क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन देना चाहिए।कार्यक्रम के अध्यक्ष महाविद्यालय प्राचार्य विष्णु कुमार शर्मा ने प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि महाविद्यालय में व्याख्याताओं की नियुक्ति को लेकर चल रही शैक्षणिक समस्याओं एवं डीडीओ पावर जैसे अधिकार नहीं होने के कारण महाविद्यालय का सारा कार्य ठप पड़ा था ऐसे समय में छात्र संघ की सजग पहल पर विधायक अभिनेश महर्षी के सकारात्मक प्रयासों से महाविद्यालय की समस्याओं का समाधान हुआ जिस पर महाविद्यालय परिवार विधायक जी का आभार प्रकट करता है, साथ ही क्षेत्र के गणमान्य और अभिभावकों ने आगे आकर समस्याओं के समाधान में जो सहयोग किया वह सराहनीय है। विशिष्ट अतिथि प्रांत कार्यकारिणी सदस्य एबीवीपी किशन स्वामी, छात्रसंघ अध्यक्ष देवयानी सारस्वत उपाध्यक्ष अनुराधा सैनी, महासचिव राधा शर्मा, संयुक्त सचिव दिव्या प्रजापत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु विधायक का आभार प्रकट किया।
छात्र संघ उद्घाटन की औपचारिक घोषणा एवं शपथ ग्रहण करवाते हुए विधायक अभिनेश महर्षी ने छात्राओं हेतु सुसज्जित आधुनिक सुख सुविधाओं से युक्त छात्र संघ कार्यालय के निर्माण हेतु 650,000 रुपए की राशि विधायक कोष से देने की घोषणा की। इस अवसर पर आगंतुक अतिथियों का भव्य स्वागत सत्कार किया गया महाविद्यालय परिवार द्वारा छात्रसंघ पदाधिकारियों एवं अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। कार्यक्रम का सफल संचालन छात्रासंघ के मुख्य परामर्शदाता सहायक आचार्य जगदीश प्रसाद ने किया।

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More