जैन ने विभिन्न स्थानों का तेज धूप में पैदल भ्रमण कर लिया जायजा

201

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शहर की क्षतिग्रस्त सड़कों, जमा पानी, गंदगी को देख जताई नाराजगी

जिला कलक्टर रवि जैन ने गुरूवार को शहर के विभिन्न स्थानों का तेज धूप में पैदल भ्रमण कर विभिन्न सर्किल, मुख्य सड़कों व गांधी चौक क्षेत्र का अवलोकन किया। जैन ने क्षतिग्रस्त सड़कों, बरसात के जमा पानी, गंदगी को देखकर असंतोष व्यक्त किया व संबंधित अधिकारियों को स्थिति में तत्काल सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था व यातायात व्यवस्था दुरूस्त रहे, इस संबंध में सजगता से कार्य करें।
जिला कलक्टर ने मंडावा मोड़ सर्किल के निकट बेतरतीब खड़ी बसों को देख नाराजगी व्यक्त करी तथा मौके से बसों को हटवाया। उन्होंने निर्देश दिये कि बसें निर्धारित स्थान पर ही खड़ी रहें, अन्यथा उन पर कार्यवाही की जाए। जिला कलक्टर ने सगीरा सर्किल क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने सर्किल का आकार छोटा करने के निर्देश दिये, जिससे यातायात व्यवस्था सुगम हो सके। उन्होंने यहां बने नाले की तत्काल सफाई करवाने के निर्देश दिये जिससे पानी की निकासी सही रूप से हो सके। उन्होंने सर्किल के चारों ओर की ऊंची-नीची सड़क को समतल करने व क्षतिग्रस्त सड़क को शीघ्र बनवाने के निर्देश देते हुये कहा कि सड़क इस प्रकार से बनाई जाए जिससे यहां पानी जमा ना हो। उन्होंने अहिंसा सर्किल की टूटी हुई रैलिंग ठीक करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सर्किल का सौंदर्यकरण करवाया जाए तथा यहां से अनावश्यक विद्युत पोल हटवाये जाएं। जैन ने झुंझुनू-मंडे्रला रोड का निरीक्षण किया व इस क्षतिग्रस्त सड़क पर शुक्रवार से ही सड़क निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिये। उन्होंने मंडे्रला बाईपास के कोने पर स्थित़ ट्रांसफार्मर को जाली से कवर करने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने गांधी चौक क्षेत्र के भ्रमण के दौरान यहां स्थित पुलिस गुमटी को पीछे हटवाने तथा यूनीपोल को हटाने के निर्देश दिये। उन्होंने गांधी पार्क की टूटी हुई दीवार को सही करवाने व यहां शौचालय निर्माण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गांधी पार्क को पेड़-पौधे लगाकर हराभरा किया जाए। उन्होंने गांधी पार्क में महात्मा गांधी की मूर्ति पर रात के समय रोशनी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। इस दौरान क्षेत्र के रेहड़ी वालों ने जिला कलक्टर से ठेला-रेहड़ी लगाने हेतु जगह उपलब्ध करवाने की मांग की। जिला कलक्टर ने निर्देश दिये कि पार्क के चारों तरफ खड़ी गाड़ियों को हटाकर यहां रेहड़ी वालों के लिए जगह उपलब्ध करवाने के संबंध में प्रस्ताव तैयार किये जाएं। उन्होंने राजकीय महिला अस्पताल में खडे़ क्षतिग्रस्त वाहनों को हटवाने व यहां वाहनों की पार्किंग विकसित करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने इस स्थान पर इंटरलॉकिंग टाईल्स लगवाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने आरयूआईडीपी अधिकारियों को क्षेत्र में हुए निर्माण कायार्ें से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को आगामी दो दिन में ठीक करने के निर्देश दिये। जैन ने रामलीला मैदान में पार्किंग व्यवस्था सुचारू करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य हेतु अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए। उन्होंने बताया कि नेहरू मार्केट में इंटरलॉकिंग टाईल्स लगाई जाएंगी। उन्होंने गांधी चौक में साईन बोर्ड लगवाने के निर्देश दिये। इस दौरान प्रशिक्षु आईएएस व एसडीएम मलसीसर अमित यादव, एडीएम राजेन्द्र अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेश कुमार मीना, नगर परिषद आयुक्त रामनिवास कुमावत, सार्वजनिक निर्माण विभाग के एसई अशोक गुप्ता, नगर परिषद एक्सईएन श्रवण कुमार, टीआई विश्वजीत, शिवदयाल सैनी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More