स्वास्थ्य के क्षेत्र में झुंझुनू बनेगा सिरमौर – राज्यमंत्री

192

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

झुंझुनू में दो जनता क्लिनिक का उदघाटन किया राज्यमंत्री डाक्टर गर्ग ने

झुंझुनू, जयपुर की तर्ज पर झुंझुनू में भी जनता क्लिनिक का तकनीकी शिक्षा, संस्कृत शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार), चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, आयुर्वेद व भारतीय चिकित्सा विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं (ईएसआई) विभाग, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने झुंझुनू जिला मुख्यालय स्थित चूणा चौक रामलीला मैदान, रीको कच्ची बस्ती के पास स्थित ब्रहा्स टावर में उदघाटन किया। राज्यमंत्री ने कहा कि गत माह 18 दिसंबर को 6 जनता क्लिनिक का उदघाटन जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया, जयपुर के बाद झुंझुनू दूसरा जिला जहां जनता क्लिनिक का शुभारंभ हुआ। उन्होनें कहा कि झुंझुनू जिला शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी हैं झुंझुनू शिक्षा की नगरी कहलाता है, स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी झुंझुनू सिरमौर बनेगा। बड़े-बड़े भामाशाह भी इसी जिले से है और आज यहां झुंझुनू के भामाशाहों के सहयोग से चूणा चौक में श्री श्याम चैरिटेबल ट्रस्ट, रीको में रिजाणी निवासी हीरालाल कुल्हरी द्वारा दिए गए भवन, फर्नीचर एवं अन्य व्यवस्थाओं की वजह से इतनी जल्दी इन दो जनता क्लिनिक का शुभारंभ हो पाया। गर्ग ने कहा कि सरकार और भामाशाह के सहयोग से आमजन से जुड़े बड़े से बड़े कार्यो को पूर्ण किया जा सकता हैं, उन्होनें का कि यहां जनता क्लिनिक के लिए भामाशाहों द्वारा करवाई गई व्यवस्थाएं एवं स्थानीय प्रशासन ने बड़ा रोल अदा किया, जिसमें जिला कलेक्टर एवं सीएमएचओ टीम बधाई की पात्र हैं। मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। राज्य सरकार पूरे राजस्थान को निरोगी बनाने के लिए कृत संकल्पित है, सरकार की मंशा हैं, ये जनता क्लिनिक भी निरोगी राजस्थान का एक हिस्सा हैं, जनता क्लिनिक के माध्यम से धनी आबादी वाले अलग-अलग क्षेत्रों में आमजन के स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए कमजोर एवं अर्ध घुमंतू एवं सामान्य वर्ग के लोगों के बेहतर स्वास्थ्य हेतु फ्री परार्मश, दवाई एवं जांच की व्यवस्था की गई है, जिससे आमजन को उसके क्षेत्र में ही जुखाम, बुखार, खांसी एवं अन्य प्रकार की बीमारियों का उपचार मिल सकेगा।
इस दौरान उन्होनें संबंधित चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस जनता क्लिनिक में एमओ, होम्योपैथी, आयुर्वेदिक, र्नसिंग स्टाफ, सभी प्रकार की दवाई, जांच मशीन,क्लिनिक के ऎरिया में संबंधित बीमारी की काउंसिल कर उनका उपचार करना एवं संबंधित सभी व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। इस दौरान झुंझुनू विधायक ब्रजेंद्र ओला ने कहा कि राज्य सरकार ने गत दिनों जयपुर में 6 जनता क्लिनिक का उदघाटन किया, इसके बाद पूरे राजस्थान में झुंझुनू दूसरा जिला है, ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है,जहां पर दो जनता क्लिनिक का उदघाटन किया गया। इन क्लीनिकों के माध्यम से आमजन को उनके ऎरिया में स्वास्थ्य संबंधी सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध होगी, जिसमें निशुल्क दवाई, जांच एवं अन्य प्रकार के उपचार की सुविधा मिल पाएगी। उन्होनें कहा कि जिला कलक्टर ने विभिन्न क्षेत्रों में अनेक विकास के कार्य करवाएं, जिसके लिए उनको बधाई।
जिला कलक्टर रवि जैन ने कहा कि झुंझुनू में चूणा चौक एवं रीको में जनता क्लीनिक का शुभारंभ इतनी जल्दी यहां के भामाशाहों के सहयोग से ही हो पाया है, झुंझुनू जिले के लोग सेवाभावी हैं। झुंझुनू में फीडबैक के बाद आवश्यकतानुसार और भी जगह चयनीत कर जनता क्लनिकि खोले जाएंगे। जैन ने कहा कि इस जनता क्लीनिकों के माध्यम से यहां के सभी लोग लाभान्वति होंगे। जैन ने राज्यमंत्री को भरोसा दिलाया कि वे जनता क्लीनिकों में आने वाले दिनों में अनेक प्रकार की और भी व्यवस्थाएं करवाएंगे। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, सीएमएचओ डाक्टर छोटेलाल गुर्जर, पीएमओ शुभकरण कालेर, चूणा चौक जनता क्लिनिक के उदधाटन में श्री श्याम चैरिटेबल ट्रस्ट के विनोद सिंधानिया, गोपीराम गाडिया, भरत तुलस्यान, दिनेश अग्रवाल, शिवचरण पुरोहित, डीएन तुलस्यान, पवन शर्मा, महेश बसावतिया, पार्षद संजय पारिक एवं रीको जनता क्लिनिक के उदघाटन में भामाशाह शैलेंद्र सिंह, अनिल कुमार, सुरेंद्र सिंह, जनता क्लिनिक के डाक्टर नवनीत मील, नर्स सरोज एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी सहित बस्ती के लोग उपस्थित थे।

Comments
Loading...

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More