About Us

पत्रकारिता का सफर विभिन्न आयामों को तय करता हुआ नए-नए नवाचारों से रूबरू हो रहा है । प्रिंट मीडिया का अपना विशिष्ट स्थान है इसके उपरांत इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने हमारे सामने दस्तक दी। लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में डिजिटल मीडिया संपूर्ण विश्व में प्रभावी भूमिका निभा रहा है। डिजिटल मीडिया ने छोटे गांव शहरों को पूरे विश्व से जोड़ने का काम किया है । इसके साथ ही हमारा प्रयास है की पत्रकारिता के प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के जो मानदंड और आदर्श आचार संहिता है उसी की पालना करते हुए हम डिजिटल मीडिया के रूप में अपने आप को निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर कर रहे हैं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा प्रेस से संबंधित नया बिल आरपीपी प्रस्तावित है जिसके शीघ्र ही क्रियान्वयन होने के लिए हम आशान्वित हैं । वही डिजिटल मीडिया के सरकार द्वारा जो अभी तक मानदंड निर्धारित किए गए हैं या भविष्य में कानून के रूप में सामने आने वाले हैं। हम उन्हीं का अनुसरण करते हुए जन जन के सरोकारों को सामने रखने का प्रयास लगातार करते आ रहे हैं। शेखावाटी लाइव 3 साल पूर्व डिजिटल मीडिया नवाचार के रूप में शुरू किया गया। वर्तमान में न्यूज़ वेब पोर्टल shekhawatilive.com संचालित है। इसके द्वारा आप ताजा खबरों से लगातार अपडेट रह सकते हैं। वही शेखावाटी लाइव न्यूज़ वेब चैनल भी हमारे द्वारा संचालित किया जा रहा है । इसके साथ ही गूगल प्ले स्टोर पर हमारा ऐप शेखावाटी लाइव उपलब्ध है ।

शेखावाटी शब्द के बारे में हम आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यतः सीकर, चूरू, झुंझुनू तीन जिलों को मिलाकर बने क्षेत्र को शेखावाटी के नाम से जाना जाता है। हमने हमारा दायरा शुरू में शेखावाटी क्षेत्र से शुरू किया था जो आज पूरे राजस्थान प्रदेश तक जा पहुंचा है। वहीं देश और विदेश की बड़ी खबरों से भी हम आपको रूबरू करवाते हैं। इसके लिए शेखावाटी लाइव द्वारा प्रतिदिन शाम 7:00 बजे बाद वीडियो न्यूज़ बुलेटिन भी प्रसारित किया जाता है। इसके साथ ही प्रिंट मीडिया के महत्व को समझते हुए हम इस दिशा में भी प्रयासरत हैं।

हमारा उद्देश्य सनसनी फैलाना नहीं बल्कि अंतिम छोर पर बैठे हुए व्यक्ति की बात को सिर्ष पर बैठे हुए लोगों तक पहुंचाना है ।इसके लिए हम तथ्यात्मक रूप से विश्वसनीय खबरें आम जनता तक पहुंचाते हैं। इसके लिए हमारी टीम में पत्रकारिता के प्रति समर्पित लोग लगातार जुड़ते जा रहे हैं । छोटे स्तर पर शुरू हुआ यह प्रयास अब विश्वसनीयता एवं प्रमाणिकता की कसौटी पर खरा उतरते हुए कारवां बनने की तरफ अग्रसर है।

  • Trending
  • Comments
  • Latest
ADVERTISEMENT

Recent News