ताजा खबरसीकर

जिला निष्पादन समिति की बैठक आयोजित

Avertisement

सीकर, जिला कलेक्टर कमर चौधरी ने मंगलवार को जिला निष्पादन समिति की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमराज परिडवाल ने सरकारी विद्यालयों में बने शौचालयों, चारदीवारी, खेल मैदान, आधार एवं जन आधार नामांकन की विस्तार से समीक्षा कर आधार एवं जनाधार के मध्य की त्रुटि को कार्य योजना बनाकर दूर करने के निर्देश दिए ताकि स्कूली बच्चों को समय पर डीबीटी के माध्यम से स्कॉलरशिप मिल सके।

जिले की रैंकिंग गिरकर दसवें स्थान पर पहुंचने पर जिला कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए जिम्मेदार अधिकारियों एवं कर्मचारी को चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमराज परिडवाल ने विद्यालयों में पेयजल स्थिति की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने विद्यालयों में पेयजल स्थिति के संबंध में गलत रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर श्रीमाधोपुर सीबीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक लालचंद, सीएमएचओ डॉ निर्मल सिंह, जिला साक्षरता अधिकारी राकेश कुमार लाटा, उपनिदेशक आईसीडीएस धर्मवीर मीणा, सहायक निदेशक राकेश गढ़वाल सहित सभी ब्लॉकों के सीबीईओ एवं शिक्षा विभाग के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button