ताजा खबरसीकर

मिलावट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

चिकित्सा विभाग ने त्यौहार को देखते हुए शु़द्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत की कार्रवाई

सीकर, नवरात्र व दिवाली के पर्व को देखते हुए चिकित्सा विभाग की ओर से खाद्य वस्तुओं की जांच का कार्य शुरू कर दिया गया है, ताकि त्यौहार पर लोगों को शुद्ध व ताजा खाद्य सामग्री उपलब्ध हो। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ निर्मल सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत लगातार कार्रवाई की जा रही है, लेकिन त्यौहार को देखते मिलावट को रोकने के लिए अभियान के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने सोमवार को खण्डेला क्षेत्र में कार्रवाई कर खाद्य वस्तुओं के सैम्पल लिए। टीम ने कैलाश किराणा एंड जनरल स्टोर से धनिया पाउडर, मानसिंह पतासा एंड नमकीन भंडार से बेसन लड्डू, आयुष ट्रेडिंग कंपनी (श्री सालासर दाल मिल) के यहां से सरसों का तेल, नाथुलाल दामोदर प्रसाद किराणा एंड जनरल स्टोर तथा राॅयल फूड प्रोडक्ट के यहां से सरस ब्रंड घी, सरसों तेल, व बेसन का सैम्पल लिया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी मदनलाल बाजिया व नंदराम मीणा ने बताया कि कार्रवाई के दौरान खाद्य करोबारकर्ताओं को खाद्य वस्तुओं को ढककर रखने, फूड कलर की मात्रा नियमानुसार ही उपयोग करने और साफ सफाई रखने के लिए पाबंद किया। सभी सैम्पलों को जांच के लिए जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला जयपुर भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी। अभियान के तहत विभाग की ओर से लगातार कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button