ताजा खबरसीकर

मल्लखंब प्रतियोगिता के चयन में पक्षपात व भेदभाव करने का आरोप

खिलाड़ियों, खेल प्रेमियों व बगड़िया स्कूल की ओर से मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को दिया ज्ञापन

लक्ष्मणगढ़, [बाबूलाल सैनी ] गत दिनों 23 से 26 सितंबर तक गोकुलपुरा की पीएम श्री एमजीएसएस स्कूल में आयोजित हुई 68वीं जिला स्तरीय 17 व 19 वर्षीय मल्लखंब प्रतियोगिता में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन में पक्षपात पूर्ण कार्यवाही करने व भेदभाव बरते जाने का मामला सामने आया है।
प्रतियोगिता में खेल का शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को व गत वर्ष सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को नजर अंदाज कर चहेतों का चयन का आरोप लगाते हुए खेल प्रेमियों, खिलाड़ियों व बगड़िया स्कूल ने मंगलवार को जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि 68वीं जिला स्तरीय मल्लखंब प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन नहीं किया गया तथा चहेतों का चयन कर दिया गया। ज्ञापन में निष्पक्ष जांच कराने की मांग करते हुए ज्ञापन की प्रति खेल मंत्री, शिक्षा मंत्री को भी प्रेषित की है ज्ञापन देने वालों में विमल पारीक, नरेश पुनिया, हरलाल धाभाई, मनीष सैन, संदीप दानोदिया, सज्जन कुमावत, योगेश पारीक, राजेश सैनी, विजय पारीक, सत्यनारायण वर्मा, हरिओम शर्मा आदि शामिल थे।

ज्ञापन में लिखा कि दिनांक 23 से 26 सितंबर तक पीएम श्री एमजीएसएस, गोकुलपुरा सीकर में आयोजित मल्लखंभ टूर्नामेंट में बहुत सी अनुचित प्रथाएं अपनाई गईं।अंडर 17 और अंडर 19 लड़कियों के लिए प्रतियोगिता 23 सितंबर को पूरी हो गई थी, लेकिन उन्होंने हमें स्कोर और विजेता के नाम और स्टेट चयन के बारे में नहीं बताया। 26 सितंबर को उन्होंने परिणाम घोषित किया। जिसमें लड़के और लड़कियों दोनों की हमारी टीम ने अंडर 17 ग्रुप में प्रथम स्थान जीता लेकिन प्रत्येक टीम से केवल एक स्टेट चयन दिया गया, यहां तक कि पिछले साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी सूची से बाहर हो गया।अंडर 17 लड़कियों के चयनित उम्मीदवारों की सूची। अंडर 19 वर्ग के लड़कों की टीम में हमारी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उसे दूसरे स्थान पर घोषित किया गया। वहां के पीटीआई ने हमें चुनौती दी कि तुम कुछ नहीं कर सकते, मैंने जो भी किया वो किया क्या अंतिम रूप से जिले के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के नाम भी घोषित नहीं किए गए हैं? ऐसी गतिविधियां न केवल जिला स्तर पर खिलाड़ियों के प्रयासों और प्रतिभा को खराब कर रही हैं, बल्कि हमारे समग्र कल्याण में भी बाधा डाल रही हैं। ज्ञापन में आवश्यक कार्रवाई की मांग की गई है।

Related Articles

Back to top button