चुरूताजा खबर

ट्रेन में महिला के हुई प्री मैच्योर डिलीवरी, नवजात बालक की हुई मौत

प्रसूता अस्पताल में भर्ती, एक घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

रतनगढ़, [सुभाष प्रजापत ] जोधपुर-दिल्ली ट्रेन में बुधवार देर रात रतनगढ़ स्टेशन पर एक महिला के प्री मैच्योर डिलीवरी हो गई। इस दौरान करीबएक घंटे तक ट्रेन रतनगढ़ रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। सूचना पर पहुंची जीआरपी व आरपीएफ ने प्रसूता व नवजात को गवर्नमेंट जालान अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने नवजात को मृत घोषित कर दिया। वहीं, विवाहिता में खून की कमी होने पर प्राथमिक इलाज के बाद चूरू के डीबी अस्पताल रेफर किया गया।
डीबी अस्पताल में भर्ती धौलपुर निवासी ज्योति (25) ने बताया कि वह अपने पति के साथ खेतों में कपास की फसल काटने का काम करती है। फिलहाल पति मारवाड़ में फसल काटने का काम कर रहा है। बुधवार शाम को जोधपुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेन में बैठकर रेवाड़ी जा रही थी। तभी रतनगढ़ के पास प्रसव पीड़ा होने लगी। रतनगढ़ रेलवे स्टेशन पर तेज प्रसव पीड़ा के बाद ट्रेन में ही डिलीवरी हो गई। प्रसूता के नवजात बालक हुआ, जिसकी मौत हो गई है।
प्रसूता ने बताया कि ट्रेन में बैठे अन्य यात्रियों ने इसकी सूचना जीआरपी व आरपीएफ को दी। उन्होंने तुरन्त ट्रेन में पहुंचकर प्रसूता को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल खून की कमी के चलते प्रसूता ज्योति को डीबी अस्पताल के मातृ शिशु विंग में भर्ती है, जिसने बताया कि हादसे की सूचना अपने पति व ससुराल धौलपुर में दे दी है। उनके आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। इस मौके पर रतनगढ़ आरपीएफ के कॉन्स्टेबल जय सिंह, ओमप्रकाश आर्य व महिला कॉन्स्टेबल कमलेश यादव भी मौजूद थी।

Related Articles

Back to top button