चुरूताजा खबर

राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन को मिले मंहगाई राहत कैम्पों का लाभ – डॉ पवन

Avertisement

संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन ने वीसी के माध्यम से दिए निर्देश,

कहा-संभाग में कानून व्यवस्था हो दुरूस्त, शहरी निकायों में 23 अप्रैल तक चलेगा विशेष सफाई अभियान,

नहरबंदी के दौरान समुचित पेयजल आपूर्ति हो सुनिश्चित

चूरू, संंभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन ने कहा है कि 24 अप्रैल से शुरू हो रहे महंगाई राहत कैंपो का संचालन समुचित ढंग से किया जाए ताकि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार आमजन को इन कैंपों का लाभ मिले। संभागीय आयुक्त डॉ.पवन मंगलवार को वीसी के माध्यम से संभाग के अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि संभाग में कानून व्यवस्था दुरूस्त की जाए व शहरी क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था बेहतरीन करने के लिए शहरी निकायों में 23 अप्रैल तक विशेष सफाई अभियान चलाए जाएंगे तथा नहरबंदी के दौरान आमजन के लिए समुचित पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मंहगाई राहत कैम्पों के संचालन को लेकर बेहद संवेदनशील है। कैम्प में सभी व्यवस्था परिपूर्ण होनी चाहिए ताकि आने वाले प्रत्येक लाभार्थी को सुविधा रहेे तथा उन्हें सम्मानपूर्वक राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। आवश्यक होने पर अतिरिक्त कर्मचारियों की व्यवस्था एवं प्रबंधन किया जाए।

एडीएम लोकेश गौतम ने जिले में मंहगाई राहत कैम्पों की तैयारियों, नहरबंदी के दौरान पेयजल आपूर्ति सहित आवश्यक सेवाओं की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र मीणा ने जिले में समुचित कानून व्यवस्था की जानकारी दी।

इस दौरान सीईओ पीआर मीणा, पीएचईडी एसई राममूर्ति, एसडीएम उगमसिंह राजपुरोहित, तहसीलदार धीरज झाझड़िया, राजगढ़ ईओ प्रियंका, रतननगर ईओ सत्यनारायण स्वामी, डीएसओ सुरेन्द्र महला, एपीआरओ मनीष कुमार सहित नगर निकाय के अधिकारी एवं वीसी के माध्यम से संभाग के समस्त अधिकारी उपस्थित रहे।

20 से 23 अप्रैल तक शहरी निकायोें में विशेष सफाई अभियान

डॉ. पवन ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 20 अप्रैल से 23 अप्रैल तक शहरी निकायों में विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा, जिसमें जिला प्रशासन की टीम तथा अधिकारी स्वयं श्रमदान करते हुए एनजीओ, जनसामान्य, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट एवं कॉलेज के छात्र-छात्राओं व स्वयंसेवकों के सहयोग से शहर की मुख्य सड़कों, बाहरी क्षेत्रों में श्रमदान कर सफाई गतिविधियां संचालित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इंदिरा शहरी रोजगार गारंटी योजना को सच्चे अर्थों में सार्थक करें। लोगों को यह संदेश दें कि हमें अपने घर के साथ-साथ शहर को भी साफ-सुथरा रखने प्रयास करने चाहिए एवं भावी पीढ़ी को भी श्रमदान का महत्व समझाना चाहिए।

कानून व्यवस्था हो दुरूस्त

संभागीय आयुक्त डॉ. पवन ने संभाग के पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि ईद के त्योहार तथा सामान्य स्तर पर समुचित कानून व्यवस्था बनाई जाए। अपने क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों कोे सट्टा खेलने वालों, चौराहों पर शराब बिक्री जैसी गतिविधियों के खिलाफ निगरानी रखने व कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दें। संभागीय आयुक्त डॉ. पवन ने पुलिस अधिकारियों तथा रसद अघिकारियों को अवैध पेट्रोल पंप, पेट्रोल व डीजल के परिवहन, घरेलू गैस सिलेंडरों के व्यावसायिक उपयोग तथा रिफलिंग सेंटरों की जांच व कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सेंटर सुरक्षा मानक नहीं रखते हैं, अतः बड़े-बड़े प्रतिष्ठानों तथा आर्गेनाइज्ड तरीके से ऎसी गतिविधियां संचालित करने वाले अपराधियों के खिलाफ मुकदमें दर्ज करें और सेंटरों को सीज करें।

नहरबंदी के दौरान पेयजल की हो समुचित आपूर्ति

संभागीय आयुक्त डॉ. पवन ने संभाग के सभी जिला अधिकारियों से नहरबंदी के दौरान पेयजल आपूर्ति व्यवस्था की जानकारी ली तथा नहरबंदी के दौरान आपूर्ति सुनिश्चित करने के साथ, पेयजल की चोरी की घटनाओं पर निगरानी रखते हुए त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button