चिकित्साझुंझुनूताजा खबर

एक्शन में सीएमएचओ डॉ गुर्जर : दो जगह चार कार्मिक अनुपस्थित मिलने पर थमाए नोटिस

Avertisement

सूरजगढ़ के सीएचसी अस्पताल और बीसीएमओ ऑफिस का किया औचक निरीक्षण

17 सीसी नोटिस जारी कर चिकित्सक से मांगा जबाब

झुंझुनूं, सीएमएचओ डॉ छोटेलाल गुर्जर ने स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने के लिए बुधवार को सूरजगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और बीसीएमओ ऑफिस का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में चार कार्मिक अनुपस्थित मिलने पर सभी को नोटिस थमाए गये। सीएमएचओ डॉ गुर्जर ने सीएचसी का विजिट किया तो यहाँ दो एएनएम निरीक्षण के समय अनुपस्थित मिली जिसको गम्भीरता से लेते हुए चारों के खिलाफ नोटिस जारी किए गए। सीएमएचओ ने बताया कि निरीक्षण में सीएचसी के डॉ विकास बेनीवाल के लिये मरीजो ने सीएमएचओ डॉ गुर्जर से शिकायत की जिस पर सीएमएचओ ने जांच का आश्वासन देते हुए तत्काल प्रभाव से 17 सीसी नोटिस जारी कर चिकित्सक से जबाब मांगा। निरीक्षण अनुपस्थित मिली दो एएनएम को कारण बताओ नोटिस जारी कर गए। सीएमएचओ ने यहाँ सीएचसी पहुंच कर मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना में दवाओं की उपलब्धता, निःशुल्क जांच योजना में की जा रही जांचों की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में वंचित लोगो के रजिस्ट्रेशन करवाने के स्टाफ को निर्देशित किया। इसके साथ ही चिकित्सा संस्थानों में चिरंजीवी योजना के तहत मरीजों को भर्ती कर सामान्य बीमारियों का उपचार यही उपलब्ध करवाकर आईपीडी की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही अस्पताल में साफ सफाई अच्छी रखने के निर्देश दिये।

सीएमएचओ ने टीबी के संभावित रोगियों की जांच कर पहचान कर जल्द ट्रीटमैंट शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने साथ ही संस्थान पर संस्थागत डिलीवरी बढ़ाने के निर्देश दिये। उन्होंने अत्यधिक गर्मी से बढ़ती मौसमी बीमारियों के चलते स्टाफ को बिना अनुमति के मुख्यालय नही छोड़ने के लिए पाबंद किया।
इसके बाद सीएमएचओ डॉ गुर्जर ने बीसीएमओ ऑफिस का निरीक्षण किया जिसमें दो एएनएम अनुपस्थित मिली जिनको कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। उन्होंने सभी कर्मियों को हिदायत दी कि ड्यूटी समय में अनुपस्थित रहने की लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कि जायेगी। इस अवसर पर सीएचसी प्रभारी डॉ हरेन्द्र धनकड़, बीसीएमओ डॉ शैलेश कुमार बीपीएम सुमेर सिंह मीणा भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button