ताजा खबरसीकर

शहर में पानी की समस्या जानने मौके पर पहुंचे कलेक्टर, जलदाय विभाग को समय पर जल आपूर्ति के दिए निर्देश

Avertisement

जल का सदुपयोग कर बचत करने के लिए आमजन को किया जागरूक

सीकर, जिला कलेक्टर कमर चौधरी ने शुक्रवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर जल आपूर्ति से संबंधित आ रही समस्याओं का मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा जलदाय विभाग को समय पर जल आपूर्ति करने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर ही जनसुनवाई करते हुए आमजन से जलापूर्ति से संबंधित आ रही समस्याओं की जानकारी ली एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

जिला कलेक्टर चौधरी ने वार्ड नंबर 58 पाड़ा मंडी जगमालपुरा फाटक, चौहान चौक, अंबेडकर नगर, बकरा मंडी, होली खेड़ा वार्ड नंबर 12 एवं 13, मोहन कॉलोनी पुलिस लाइन के पास सहित अन्य स्थान पर जाकर पानी से संबंधित आ रही समस्याओं का मौके पर जाकर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने एसई पीएचईडी को निर्देशित किया कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग इन स्थानों पर टैंकरों के द्वारा पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करें, साथ ही शहर के जिन स्थानों पर जलापूर्ति से संबंधित गंभीर समस्या है वहां की डिटेल रिपोर्ट बनाकर उन्हें अवगत करावे। उन्होंने निर्देशित किया कि शहर में बंद पड़ी ट्यूबवेल्स को चालू करावे तथा आमजन को समय पर पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करें।

इस दौरान उन्होंने आमजन को जागरुक करते हुए कहा कि हम सबको अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए जल का सदुपयोग कर इसकी बचत करनी चाहिए तथा मोहल्ले में जहां कहीं भी जल का दुरुपयोग हो रहा हो तो ऐसे लोगों के साथ समझाईश करें तथा इस संबंध में प्रशासन को भी अवगत करावे। उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में सभी को अपनी छत का पानी एकत्रित करना चाहिए ताकि इसका सदुपयोग किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का पूरा प्रयास है कि प्रत्येक परिवार को समय पर पानी मिले, इस संबंध में आमजन को भी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए जल का अधिक से अधिक सदुपयोग करना चाहिए।

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर हेमराज परिडवाल, एसडीएम सीकर जय कौशिक, एसई पीडब्ल्यूडी चुनीलाल भास्कर, एक्सईएन महेंद्र कांटीवाल, जेईएन हरिराम जाट सहित जिला प्रशासन एवं जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button