ताजा खबरसीकर

जिला प्रशासन सीकर ने महंगाई राहत कैंपों में किए है व्यापक इंतजाम

Avertisement

जिले में कैम्प के तीसरे दिन लाभार्थियों ने करवाया रजिस्ट्रेशन, 30 जून तक संचालित होंगे कैंप

महंगाई राहत कैंप के तीसरे दिन भी जिले के लोगों में दिखा उत्साह, लार्भाथियों ने राज्य सरकार का जताया आभार

जिले में 80 स्थानों पर स्थाई महंगाई राहत शिविरों का होगा आयोजन

सीकर, राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे महंगाई राहत शिविर के तीसरे दिन भी जिले के लोगों में भारी उत्साह रहा। अलसुबह से ही लोग कैम्प स्थल पर पहुंचने लगे तथा वहां लगी स्टॉल पर रजिस्ट्रेशन करवाया। इस दौरान शिविर प्रभारियों द्वारा उन्हें कैम्प के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त करने की संपूर्ण प्रक्रिया बताई गई। जिले में तीसरे दिन सभी उपखण्ड व शहरी क्षेत्रों में महंगाई राहत कैम्प के साथ ही प्रशासन गांवो के संग व प्रशासन शहरों के संग शिविरों का भी आयोजन हुआ। जिसमें लोगों ने योजनाओं के लाभ लेने के साथ-साथ अन्य कार्य यथा राजस्व प्रकरण, भूमि नामांतरण, नाम परिवर्तन, विद्युत मीटर बदलवाने, विकलांगता प्रमाण पत्र बनवाने सहित विभिन्न समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण पाकर राहत महसूस की तथा राज्य सरकार का आभार जताया।

हर पात्र व्यक्ति को जनकल्याणकारी योजनाओं का सुगमता से व सम्मानर्पूवक लाभ दिलाने के लिए सोमवार से सीकर जिले में शुरू हुए महंगाई राहत कैंपों में बुधवार को भी आमजन ने बढ़-चढ़कर रजिस्ट्रेशन करवाए तथा योजनाओं का बढ़ा हुआ लाभ लिया। जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव के नेतृत्व में जिला प्रशासन के अधिकारियों और र्कामिकों द्वारा जिले में सफलतापूर्वक कैंप आयोजित किए जा रहे हैं जिसमे जिले में कुल 80 स्थाई कैंप 30 जून तक चलते रहेंगे तथा प्रत्येक अस्थाई कैंप 2 दिन के लिए ग्राम पंचायत वार और वार्डवार आयोजित होंगे।

यहां आज भी आयोजित किए जाएंगे कैंप – जिले की पंचायत समितियों में गुरूवार को फतेहपुर की ग्राम पंचायत गारिंडा, लक्ष्मणगढ़ की ग्राम पंचायत हमीरपुरा एवं लालासी, पिपराली की ग्राम पंचायत पलासरा, धोद की ग्राम पंचायत गोठड़ा भुकरान, पलसाना की ग्राम पंचायत पलसाना तथा खंडेला की ग्राम पंचायत कोटड़ी लुहारवास, अजीतगढ़ की ग्राम पंचायत जुगलपुरा, नीमकाथाना की ग्राम पंचायत प्रीतमपुरी में प्रशासन गांवों के संग तथा प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत नगरपालिका लोसल में वार्ड नंबर 1,2 तथा नगरपालिका दांता में वार्ड नंबर 1,2 तथा नगरपालिका नीमकाथाना में वार्ड नंबर 1,2,8,9 में तथा नगरपरिषद सीकर के वार्ड नंबर 3,12,14 में महंगाई राहत कैंप का आयोजन किया जाएगा।

जिले भर में आयोजित हुए महंगाई राहत कैंपों में आए लाभार्थियों ने अपने अनुभव साझा किए तथा कैंपों में जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर की गई व्यवस्थाओं के लिए जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button