ताजा खबरसीकर

जिला कलेक्टर ने जनाना अस्पताल व इंदिरा रसोई का किया औचक निरीक्षण, चिकित्सा अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

Avertisement

सीकर, सीकर जिले में भीषण गर्मी के कारण मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़ रहे हैं। अस्पतालों में इन मरीजों को समुचित इलाज उपलब्ध करवाने की सुनिश्चितता करने के लिए जिला कलेक्टर कमर चौधरी ने शनिवार को जनाना अस्पताल सीकर का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान जिला कलेक्टर ने दवा वितरण केंद्र, टीकाकरण कक्ष, ओपीडी, आईपीडी, मातृ शिशु स्वास्थ्य इकाई भवन और लू—तापघात के मरीजों के लिए की गई विशेष व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।

उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिलेभर में चिकित्सा संस्थानों में लू-तापघात और हीटवेव सहित अन्य मौसमी बीमारियों के मरीजों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं रखने के निर्देश दिए हैं, ताकि मरीजों को बिना देरी किए समय पर प्राथमिक उपचार मिल सके।

निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर कमर चौधरी ने जनाना अस्पताल में अधिकारी और कार्मिकों की उपस्थिति पंजिका, ड्यूटी के समय सभी कार्मिकों को निर्धारित ड्रेस कोड, साफ-सफाई व्यवस्था को जांचा, साथ ही गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए चिकित्सालय में ठंडे पानी, पंखे, कूलर, एसी, निर्बाध विद्युत आपूर्ति इत्यादि व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।
इस दौरान अस्पताल में कार्यरत कार्मिक उपस्थित रहे।

जिला कलेक्टर ने लक्ष्मणगढ़ में अन्नपूर्णा रसोई का किया निरीक्षण:— जिला कलेक्टर कमर चौधरी ने लक्ष्मणगढ़ में श्री अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान इंदिरा रसोई के संचालक को जिला कलेक्टर ने अन्नपूर्णा रसोई प्रातः 9 बजे तक शुरू नहीं होने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए ।

Related Articles

Back to top button