अपराधझुंझुनूताजा खबर

झुंझुनूं में भूमाफियाओ का आतंक

Avertisement

कोर्ट में विचारधीन भूमि पर बदमाशो के बल पर कब्जे का प्रयास

तारबंदी कर निमार्ण कार्य किया चालू

कलेक्टर के आदेश पर पुलिस व पटवारी ने रूकवाया काम

भूमाफियाओ और बदमाशों के गठबंधन से दहशत में है लोग

मौके पर थी दर्जनभर पानी की कैन और सेकड़ो डिस्पोजल गिलास जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि 40 – 50 बदमाशों लोगो की थी टीम

झुंझुनूं में भूमाफियो का आतंक दिनो दिन बढता ही जा रहा है। पुलिस भी भूमाफियो पर शिंकजा कसने में नाकाम नजर आ रही है। शनिवार को गुढा रोड पर भूमाफियो द्वारा बाहर के बदमाशो को बुलाकर न्यायालय में विचारधीन भूमि पर जब्रदस्ती कब्जा करने का प्रयास किया। भूमाफियो ने बदमाशो के बल पर जमीन पर तारबंदी कर निमार्ण कार्य चालू कर दिया। जब पिडित भगवती देवी व बेटा नवीन ने विरोध किया जो बदमाशो द्वारा मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी गई। पिडित भगवती देवी व बेटा नवीन द्वारा आनन फानन में मदद के लिए जब पुलिस थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी तो पुलिस द्वारा मामले मे कोई दिलचस्पी नही दिखाई गई। पुलिस द्वारा दोनो को घंटेभर थाने में बैठाने के बावजूद कोई कारवाई नही की गई। जब पिडित को पुलिस से मदद की आस नजर नही आई तो कलेक्टर के पास पहुंचकर मामले की जानकारी दी गई। जिला कलेक्टर ने मामले में तुरन्त प्रभाव से एक्शन लेते हुए पटवारी को बुलाकर घटना स्थल पर जाकर कारवाई का आदेश दिया। उसके बाद सदर थानाधिकारी भी पुलिसकर्मी के साथ मौके पर पहुंचे। उनके मौके पर पहुंचने ही बदमाश काम छोड मौके से फरार हो गये।
पिडित भगवती देवी व बेटा नवीन ने बताया की भूमाफियो द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है। जगह को खाली करने का दबाव बनाया जा रहा है। बदमाशो की वजह से डर के साये में जी रहे है।
भूमाफियो पर मेहरबान अधिकारी
इन दिनो जिले में भूमाफियो द्वारा किराये पर बाहर से बदमाश बुलाकर कमजोर वर्ग के लोगो की जमीनो को निशाना बनाकर कब्जा किया जा रहा है। जिल में भूमाफिया द्वारा अधिकारियो से मिलीभगत कर फर्जी कागजात बनाकर जमीन पर कब्जा किया जा रहा है । प्रशासन द्वारा कारवाई नही करने से गरीब लोग बदमाशो के डर से बेघर हो रहे है।
शराब व कबाब के दम पर कर रहे जमीनो पर कब्जा – भूमाफियो द्वारा बदमाशो को शराब, कबाब व पैसे का लालच देकर जमीनो पर कब्जा करवाया जा रहा है। बदमाश पैसे के लालच में गरीबो को डरा धमकाकर उनको बेघर कर रहे है। ओर तो ओर गरीब लोगो द्वारा कारवाई की बात करने पर उन्हे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। ऐसे में झुंझुनूं जिले को भूमाफियो के भाडे के गुंडे से निजात मिलना मुश्किल नजर आ रहा है।
खाली जगह को बना रहे निशान – जिले में भूमाफिया उस जगह को निशान बना रहे है जो कई वर्षो से सुनसान पडी है। या फिर वह जगह जो शहर के बाहरी क्षेत्र में पडती है। शहर में भूमाफियो द्वारा बदमाशो के बल पर जमीनो पर कब्जा करने के ऐसे कई मामले सामने आ चुके है। जो लोग इस अन्याय के विरूद्ध आवाज उठाते है। उन्हे डरा धमकाकर चुप करा दिया जाता है।

Related Articles

Back to top button