खेलकूदझुंझुनूताजा खबर

खेल के मानचित्र पर अमिट छाप छोड रही है जेजेटी यूनिवर्सिटी – डाॅ ढुल

Avertisement

ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी मिनी गोल्फ चैंपियनशिप का शुभारंभ किया

झुंझुनूं, श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी के प्रेजीडेंट डाॅ देवेन्द्र सिंह ढुल ने कहा है कि देश के खेल मानचित्र पर यूनिवर्सिटी अपने खिलाडियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की बदौलत अमिट छाप छोड रही है। उन्होंने कहा कि खेल प्रबंधन से खिलाडियों को बडा मंच उपलब्ध करवाने के लक्ष्य के बीच में आज विदेशी धरती पर खेले जाने वाले मिनी गोल्फ खेल को देहात में लाया गया है, ताकि युवाओं को हर खेल में अपनी क्षमता दिखाने के लिए अधिक से अधिक अवसर मिल सकें।

शुक्रवार देर शाम श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं और अखिल भारतीय विश्वविद्यालय संघ के संयुक्त तत्वावधान में बडागांव स्थित श्रीमती गोमती देवी पीजी कालेज परिसर में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी मिनी गोल्फ चैंपियनशिप का शुभारंभ पूजन के साथ प्रख्यात गायक रामकेश जीवनपुर वाला, एआईयू पर्यवेक्षक व कुमांउ यूनिवर्सिटी खेल निदेशक डाॅ नागेन्द्र शर्मा द्वारा किया गया। रंगारंग प्रस्तुतियों के बीच शुरू हुए चैंपियनशिप के उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे यूनिवर्सिटी के प्रेजीडेंट डाॅ देवेन्द्र सिंह ढुल ने देशभर की विभिन्न यूनिवर्सिटीज से आए खिलाडियों, प्रशिक्षकों व प्रबंधकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी संस्थापक एवं चेयरपर्सन डाॅ विनोद टिबडेवाला द्वारा देहात में अच्छी शिक्षा व सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए युवाओं को जो अवसर प्रदान किए गए हैं, उसमें आज मील का पत्थर साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि विदेशी लोगों के खेल के तौर पर प्रसिद्ध मिनी गोल्फ का इस देहात इलाके में आयोजन करवाने से युवाओं को अधिक अवसर मिलेंगे। डाॅ देवेन्द्र सिंह ढुल ने कहा कि भगवान के आशीर्वाद के स्वरूप वो खेल क्षेत्र में सेवा करते हुए युवाओं को देश के तिरंगे का मान बढाने के लिए तराशने का काम कर रहे हैं। अब तक साक्षी मलिक, योगेश्वर दत्त, बिजेंद्र सिंह जैसे 36 अर्जुन अवार्डी खिलाडियों को बेहतर मंच उपलब्ध करवाते हुए उनका सफर अब श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी में भी युवाओं को उसी राह पर आगे बढाने का है।

इस अवसर पर श्रीमती गोमती देवी पीजी कालेज के निदेशक सीएल शर्मा द्वारा खिलाडियों व अतिथियों का स्वागत किया गया। खेल निदेशक अरूण कुमार द्वारा यूनिवर्सिटी की खेल उपलब्धि बताई गई और कुलसचिव डाॅ अजीत कुमार द्वारा देशभर से आए खिलाडियों का आभार व्यक्त किया गया। प्रख्यात गायक रामकेश जीवनपुर वाला और एमके मकराना द्वारा युवाओं को समाज, परिवार की एकजुटता व देश के शहीदों, उनके परिवार के प्रति उनके दायित्व के बारे में जागरूक होने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर मिनी गोल्फ फेडरेशन के महासचिव डाॅ सूरज सिंह यवतीकर, मुख्य वित अधिकारी डाॅ अमन गुप्ता, श्रीराम धर्माधिकारी, राजेश शेंडेकर, अनिरूद्ध बिराजदार, कौशल शिवरे, डाॅ एसके सेवका, विश्व रिकार्डधारी आजाद सिंह, कपिल जानु उपस्थित रहे। मंच संचालन पीआरओ डाॅ रामनिवास सोनी ने किया।

Related Articles

Back to top button