चुरूताजा खबरशिक्षा

भूगोल विषय की प्रायोगिक परीक्षा 10 मार्च से

Avertisement

चूरू, राजकीय लोहिया महाविद्यालय, में पंजीकृत बी.ए. भाग प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय के भूगोल विषय के समस्त नियमित एवं स्वयंपाठी विद्यार्थियों की भूगोल विषय की प्रायोगिक परीक्षा 10 मार्च से प्रारम्भ होगी। प्राचार्य महावीर सिंह ने बताया कि बी. ए. भाग तृतीय के नियमित एवं स्वयंपाठी विद्यार्थियों की भूगोल विषय की प्रायोगिक परीक्षा 10 से 15 मार्च ,बी. ए. भाग द्वितीय नियमित एवं स्वयंपाठी विद्यार्थियों की भूगोल विषय की प्रायोगिक परीक्षा 16 से 20 मार्च , बी. ए. भाग प्रथम नियमित एवं स्वयंपाठी विद्यार्थियों की भूगोल विषय की प्रायोगिक परीक्षा 21 से 28 मार्च के मध्य आयोजित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 8 बैच की परीक्षा आयोजित की जाएगी तथा बैच एवं समय की सूचना अलग से सूचना पट्ट पर परीक्षा से एक दिन पूर्व में लगा दी जाएगी। विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार सभी विद्यार्थियों को लिखित परीक्षा के साथ ही अपनी प्रायोगिक भूगोल की फाईल भी जमा करवानी होगी। विद्यार्थियों को अपने साथ भूगोल की फाईल पूर्ण रूप से तैयार कर लानी है।

उन्होंने बताया कि सभी विद्यार्थियों को अपने साथ महाविद्यालय द्वारा जारी परिचय-पत्र, आधार कार्ड एवं स्वयंपाठी विद्यार्थियों को प्रायोगिक शुल्क जमा की रसीद लाना आवश्यक है। विद्यार्थी को परीक्षा प्रारम्भ समय से 30 मिनट पहले उपस्थित होना है तथा प्रायोगिक भूगोल की फाईल के प्रत्येक पृष्ठ पर स्वयं का नाम, पिता का नाम, रोल नम्बर, कक्षा एवं दिनांक लिखना अनिवार्य है।

Related Articles

Back to top button