ताजा खबरपरेशानीसीकर

महिलाओ ने सुनाई खरी खरी, विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

Avertisement

लोगों की समस्या मुख्यतः पानी और जर्जर भवन को लेकर थी

खण्डेला, [आशीष टेलर ] कस्बे के तहसील कार्यालय में बुधवार को आम आदमी पार्टी पूर्व जिला अध्यक्ष गोकुल चंद गोदारा के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष ज्ञापन देने के लिए पहुंचे। इस दौरान खंडेला के घटेश्वर की महिलाएं और गोकुल का बास ग्राम पंचायत के नजदीकी फतेहपुरा गांव के लोग भी पहुंचे। लोगों की समस्या मुख्यतः पानी और जर्जर भवन को लेकर थी जिसके लिए कई बार पहले भी तहसील कार्यालय में ज्ञापन दे दिया गया था, लेकिन प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंगने के कारण परेशानी यह लोग आज फिर तहसील कार्यालय में पहुंचे और धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।
बता दें कि पिछले 15 वर्ष पहले घटेश्वर में जलदाय विभाग की ओर से डाली गई पाइप लाइन को, सड़क बनाने वाले ठेकेदार के द्वारा जमीन में नीचे दबा दिया गया, जिससे आमजन को पानी नहीं मिल पाया। ना तो जलदाय विभाग के द्वारा पाइप लाइन ठीक करवाई गई और ना ही लोगों को पीने का पानी सप्लाई किया गया। हालांकि इस दौरान लोगों के घरों में पानी का बिल बराबर आता रहा। अब जब जलदाय विभाग की ओर से नए कनेक्शन दिए जा रहे हैं तो लोगों ने आवेदन किए जिनको जलदाय विभाग ने यह कहकर नकार दिया कि आप लोगों का बिल बकाया है जब तक आप बिल नहीं चुकाएंगे तब तक आपको कनेक्शन नहीं दिया जाएगा। लोगों का कहना है कि अप्रैल माह में भी उन्होंने तत्कालीन एसडीएम राकेश कुमार को इस मामले की जानकारी दी थी जिस पर तत्कालीन एसडीएम ने सभी लोगों के बिल माफ कर दिए थे। लेकिन किसी कारणवश एसडीएम के सस्पेंड हो जाने के कारण वह मामला अभी तक अटका हुआ है और लोगों के बिल अभी तक पहुंच रहे हैं और ना ही उन्हें नया कनेक्शन दिया जा रहा है जिस पर आज महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने तहसील कार्यालय में सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और ज्ञापन भी सौंपा।

वहीं दूसरी ओर फतेहपुरा का मामला है जहां हाल ही में जल जीवन मिशन से डरने वाली पाइप लाइन को 1 मीटर गहराई पर ठेकेदार द्वारा डालना था लेकिन ठेकेदार ने लीपापोती करते हुए बलाई ओके मोहल्ले में महज 6 इंच के गड्ढे में है सभी पाइप लाइनों को दबा दिया। साथ ही ग्रामीण आरोप भी लगा रहे हैं कि इस पाइपलाइन की क्वालिटी भी सही नहीं है जिस की भी जांच की जानी चाहिए। इस मामले में भी पहले भी प्रशासन को ज्ञापन दिया गया था लेकिन अभी तक प्रशासन की नींद नहीं टूटी है जिसके कारण आज पूरे गांव को तहसील कार्यालय में इकट्ठा होकर ज्ञापन सौंपना पड़ा।

वह तीसरा मामला भी फतेहपुरा का है जहां पर कई दिनों से सरकारी स्कूल का भवन इतना जर्जर हो चुका है कि अब वह हादसों को न्योता दे रहा है, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सहित कई अधिकारियों को भी मामले की जानकारी दे दी गई है, मीडिया द्वारा भी कई बार यह मुद्दा उठाया गया है लेकिन अभी तक भी शिक्षा विभाग की ओर से इस पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है शायद शिक्षा विभाग भी हर बार की तरह इस बार भी कोई बड़े हादसे का इंतजार करता हुआ दिखाई दे रहा है। इस दौरान आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष गोकुल चंद गोदारा ने जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान में इन दिनों प्रत्येक काम में जोरदार भ्रष्टाचार हो रहा है, जिसके विरोध का सुर उठते ही दबा दिया जाता है। गोदारा ने कहा कि बार-बार खंडेला प्रशासन को इन सभी मामलों की जानकारी दे दी गई लेकिन सभी मामलों में प्रशासन की नींद भी नहीं टूट रही है।

Related Articles

Back to top button