चुरूताजा खबर

सरकार की मंशानुरूप अंतिम छोर तक पहुंचाएं योजनाओं का लाभ – सुराणा

जिला कलक्टर अभिषेक सुराणा ने सुजानगढ़ में अधिकारियों से विभागवार योजनाओं पर चर्चा कर दिए निर्देश, गौशाला का किया अवलोकन

चूरू, जिला कलक्टर अभिषेक सुराणा ने मंगलवार को सुजानगढ़ पंचायत समिति सभागार में अधिकारियों से विभागवार योजनाओं की चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ मिले। अधिकारी अपने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं में प्रगति का नियमित एनालिसिस करें तथा सरकार की मंशानुरूप अंतिम छोर तक व्यक्ति को लाभ सुनिश्चित करें। आमजन को योजनाओं के बारे में समुचित जानकारी दी जाए।

सुराणा ने कहा कि कार्यालय में आने वाले फरियादियों को तसल्ली से सुनकर उनकी समस्या का निस्तारण करें। आमजन की समस्याओं के निस्तारण में संवेदनशीलता बरतें तथा नियमित रूप से प्रकरणों का फॉलो-अप प्राप्त करें। उन्होंने सभी अधिकारियों से क्षेत्र में आमजन की समस्याओं, जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन सहित विभागवार गतिविधियों की चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान सुजानगढ़ एडीएम मंगलाराम पूनिया, एसडीएम ओमप्रकाश वर्मा, तहसीलदार सुभाष स्वामी सहित डिस्कॉम, पीएचईडी, चिकित्सा सहित समस्त विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर उन्होंने सालासर स्थित श्री बालाजी गौशाला का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने कहा कि गौशाला में बायो-गैस प्लांट स्थापित करें तथा बनने वाली खाद का समुचित उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि गौशाला में संधारित गोवंश की चिकित्सा व्यवस्था, छाया व पेयजल की समुचित व्यवस्था रहे।

Related Articles

Back to top button