चुरूताजा खबर

जनप्रतिनिधियों से समन्वय रखें अधिकारी, अंतिम छोर तक पहुंचे योजनाओं का लाभ

जिला प्रमुख वंदना आर्य की अध्यक्षता में हुई जिला परिषद की बैठक में बिजली, पानी, स्वास्थ्य सहित विभिन्न मसलों पर विचार-विमर्श

सांसद कस्वां, विधायक राठौड़, विधायक महर्षि, जिला कलक्टर सिहाग, प्रधान दीपचंद राहड़ एवं संजय कस्वां सहित अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ने की शिरकत

चूरू, जिला प्रमुख वंदना आर्य की अध्यक्षता में बुधवार को जिला परिषद सभागार में संपन्न हुई जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में विभिन्न मसलों पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग, सांसद राहुल कस्वां, पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेंद्र राठौड़, विधायक अभिनेष महर्षि, चूरू प्रधान दीपचंद राहड़, तारानगर प्रधान संजय कस्वां सहित जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों ने शिरकत की और विभिन्न मसलों पर विचार-विमर्श किया कर अपेक्षा जताई कि जनप्रतिनिधियों से सामंजस्य रखकर अधिकारी विभागीय सेवाओं और योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाएं।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख वंदना आर्य ने कहा कि ने कहा कि विभिन्न विभागों के अधिकारी संवेदनशीलता और निष्ठा के साथ कार्य करते हुए जनप्रतिनिधियों से समन्वय कर आमजन की समस्या का समुचित समाधान सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा अधिकारी संबंधित जनप्रतिनिधि को उनके क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सूचना दें और जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाए जाने वाले मसलों को गंभीरता से लें। उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए।

सांसद राहुल कस्वां ने जल जीवन मिशन अंतर्गत किए जा रहे कार्यों में ग्रामीण क्षेत्रों में सीसी रोड़ आदि को नुकसान पहुंचाए जाने पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि सभी कार्य नॉम्र्स के अनुसार होने चाहिए और क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत संबधित फर्म द्वारा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन गांवों को शत-प्रतिशत जल जीवन मिशन से लाभान्वित कर दिया गया है, अधिकारी उन गांवों की वस्तुस्थिति की जांच करें और यह भी सुनिश्चित करें कि तोड़ी गई सडकें पुनः रिपेयर की जाएं।

पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेंद्र राठौड़ ने विभिन्न बिंदुओं पर अधिकारियों की लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि बैठक में निर्णय और निर्देश के बावजूद अधिकारियों द्वारा उनकी पालना नहीं किया जाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि बैठक का कार्यवाही विवरण और की गई कार्यवाही की रिपोर्ट समयबद्धढंग से संबंधित सदस्यों को उपलब्ध करवाई जानी चाहिए।

विधायक अभिनेष महर्षि ने रतनगढ़ क्षेत्र की विभिन्न सड़कों की स्थिति पर चर्चा की और कहा कि अधिकारियों को बैठक में उठाए गए मुद्दों को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होेंने कहा कि जनप्रतिनिधि धरातल पर समस्याओं को देखते हैं, इसलिए उनके द्वारा उठाई गई समस्याओं पर प्राथमिकता से एक्शन लिया जाना चाहिए।

जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने विभिन्न बिंदुओं पर विचार व्यक्त करते हुए अधिकारियों से कहा कि वे इस महत्त्वपूर्ण बैठक में लिए गए निर्णयों की समुचित पालना सुनिश्चित करें तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मसलों का निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान करें। जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे अवैध कनेक्शन करने वाले लोगों पर एफआईआर करवाएं और समुचित कार्यवाही करें ताकि अवैध कनेक्शनों के कारण जिले में जलापूर्ति प्रभावित नहीं हो। चूरू प्रधान दीपचंद राहड़ ने विभिन्न गांवों की पेयजल समस्या सहित विभिन्न मसलों पर ध्यान आकर्षित किया। तारानगर प्रधान संजय कस्वां ने विभिन्न योजनाओं एवं सेवाओं में पारदर्शिता की जरूरत जाहिर की।

बैठक में उप जिला प्रमुख महेंद्र सिंह न्यौल, राजगढ़ प्रधान विनोद देवी, सुजानगढ़ प्रधान मनभरी देवी, सदस्य राजकुमार सिहाग, तिलोकाराम कस्वां, विमला कालवा, कमला पूनिया, सोहन लाल लोहमरोड, श्योकरण पोटलिया, संतोष तालणियां, मालीराम सारस्वत, अनीता चौधरी, नौरंग लाल सीलू, कानी, ममता कंवर, सुमन आजाद, सत्यपाल, लोकराम, जगदीश प्रसाद, सुमन, नोरा, गिरधारीलाल पारीक आदि जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न जन समस्याओं पर चर्चा की। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामनिवास जाट ने बैठक का संचालन किया।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र मीणा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम चौहान, डिस्कॉम एसई एमएम सिंघवी, पीएचईडी प्रोजेक्ट एसई राममूर्ति, सानिवि एसई शिशपाल सिंह, सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा, एसीएफ राकेश दुलार, सीडीईओ संतोष महर्षि, डीईओ निसार अहमद खान, एडीपीसी सांवर मल गहनोलिया, आईसीडीएस डीडी सीमा सोनगरा, महिला अधिकारिता के सहायक निदेशक संजय कुमार सहित अधिकारीगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button