ताजा खबरसीकर

सम्पर्क पोर्टल पर 90 दिनों से अधिक समस्त प्रकरणों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें – अतिरिक्त जिला कलेक्टर

Avertisement

साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

सीकर, अतिरिक्त जिला कलेक्टर रणजीत सिंह ने सभी विभागों के अधिकारियों को संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह निर्देश सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विभागों की प्रगति की समीक्षा करते हुए दिए। अतिरिक्त जिला कलेक्टर रणजीत सिंह ने कहा कि जिले में राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर कुल 2864 प्रकरण लम्बित है जिनमें से 61 से 90 दिन के 30 प्रकरण तथा 91 से 180 दिन के 6 प्रकरण लम्बित जिनका तत्काल निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर रणजीत सिंह ने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि जिले की सभी नगर निकायों एवं गांवों में स्ट्रीट लाइटों की एलईडी खराब है उनको ठीक करवाएं तथा मोहल्ले में बुजुर्ग व्यक्तियों की एक टीम गठित कर दी जाए जो स्ट्रीट लाइट के स्विच को ऑफ,ऑन करने का कार्य भी कर लेंगे। उन्होंन शहर के नालों की साफ—सफाई करवाने तथा सरकारी भवन, स्कूल भवन जो जर्जर है, उनकों पीडब्ल्यूडी से रिपोर्ट लेकर जिला कलेक्टर की कमेटी में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए ताकि उन्हें गिराने की कार्रवाई की जा सके।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर रणजीत सिंह ने संयुक्त निदेशक पशुपालन विभाग को पशुओं के लिए दवाईयों की तत्काल खरीद करने, सार्वजनिक निर्माण विभाग को सड़कों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित अभियन्ताओं को निर्देशित करें की जब रोड़ का पेवर कार्य चल रहा तो मौके पर खडे रहकर सही एवं गुणवत्ता पूर्ण कार्य करवाएं।

बैठक में विभागवार समीक्षा करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मौसमी बीमारियों की रोकथाम एवं बचाव के लिए दवाईयों की उपलब्धता की जानकारी भी ली। उन्होंने सघन वृक्षारोपण अभियान की प्रगति की जानकारी ली तथा अभियान के सफल संपादन के लिए आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

खनन गतिविधियों के संबंध में आयोजित बैठक में उन्होंने पुलिस,वन ,परिवहन, खनिज विभागों को अवैध खनन गतिविधियों पर आपसी समन्वय से संयुक्त अभियान लगातार जारी रखने के निर्देश दिए। बैठक में खनिज अभियन्ता ने बताया कि अवैध खनन के 13 प्रकरण दर्ज कर 13 लाख रूपए का जुर्माना वसूल किया गया है। अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने जिन विभागों से संबंधित भवन निर्माण कार्य स्वीकृत हुआ है अथवा चल रहा है की वर्तमान स्थति की जानकारी विकास शाखा कलेक्ट्रेट को इकजाई रूप से प्रस्तुत करने को निर्देश दिए। बैठक में विद्युत, पेयजल,पीडब्ल्यूडी, चिकित्सा, शिक्षा सहित अन्य विभागों से जुड़े संबंधित अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

Related Articles

Back to top button