चुरूताजा खबर

जन सुनवाई में बाला को मिली तत्काल राहत, बिजली बिल हुआ कम

चूरू, [सुभाष प्रजापत ] मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर चल रही त्रिस्तरीय जन सुनवाई के बेहतरीन परिणाम सामने आ रहे हैं और आमजन को राहत मिल रही है। महीने के तीसरे गुरुवार को आईटी सेंटर में होने वाली जिला स्तरीय जन सुनवाई में गुरुवार को पहुंची बाला को तत्काल राहत मिली। डिस्कॉम द्वारा जारी 16437 रुपए के बिजली बिल से परेशान चूरू शहर की बाला के बिजली कनेक्शन के बिल को जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी के निर्देश पर जोधपुर डिस्कॉम अधिकारियों ने तत्काल संशोधित किया और मात्र 1675 रुपए का संशोधित बिल जारी कर प्रार्थी को राहत प्रदान की।

प्रकरण के अनुसार, जिला मुख्यालय पर वार्ड 19 की निवासी बाला पुत्री रणजीत ने बताया कि मीटर बदलने के बाद अचानक उनका बिल 16 हजार 437 रुपए आया है, जो उनके उपभोग के हिसाब से बहुत अधिक है। इस पर जिला कलक्टर ने डिस्कॉम एक्सईएन वीएल सैनी को समस्या के तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए। सैनी ने बताया कि उपभोक्ता के पैटर्न कंजप्शन के आधार पर 1675 रुपए का संशोधित बिल जारी किया गया है।
जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी ने इस दौरान पेयजल, बिजली, अतिक्रमण, पट्टा, साफ-सफाई सहित विभिन्न बिंदुओं से जुड़ी आमजन की शिकायतें सुनीं और अधिकारियों को समस्याओं के तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए। जिला कलक्टर सत्यानी ने कहा कि राज्य सरकार आमजन की समस्याओं के निस्तारण को लेकर अत्यंत गंभीर है। इसलिए अधिकारी किसी भी माध्यम से प्राप्त होने वाली आमजन की समस्याओं को संवेदनशीलता से सुनें और समयबद्ध ढंग से उसका निस्तारण करें। कोशिश करें कि समस्याएं प्राथमिक स्तर पर ही निस्तारित हों, ताकि प्रार्थी को अनावश्यक उच्च स्तर तक नहीं पहुंचना पड़े।

इस दौरान भारत विकास परिषद के मोहन लाल शर्मा ने जिला मुख्यालय पर डाक बंगले के पीछे अन्नपूर्णा रसोई एवं प्याऊ की जलापूर्ति बाधित होने की शिकायत की, जिस पर जिला कलक्टर ने नगर परिषद एक्सईएन पूर्णिमा यादव को समस्या के निस्तारण के लिए कहा। यादव ने तत्काल मौके पर टीम भेजी। यादव ने बताया कि शुक्रवार को समस्या का निस्तारण कर दिया जाएगा। गांव मोरथल के गिरधारीलाल ने गांव की गोचर भूमि पर कुछ लोगों के अतिक्रमण की शिकायत की, जिस पर जिला कलक्टर ने वीसी के जरिए एसडीएम सूर्यकांत शर्मा को तत्काल अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के लिए कहा। जिला कलक्टर ने इस दौरान राजगढ़ ग्रामीण क्षेत्र में गोचर भूमि से अतिक्रमण हटाने, सुजानगढ़ के वार्ड 14 के लतीफ पुत्र रमजान को नियमानुसार पट्टा जारी करने, चूरू शहर के विभिन्न स्थानों पर पेयजल, बिजली एवं अतिक्रमण की समस्याओं का समाधान करने, स्वामी गोपालदास राजकीय कन्या महाविद्यालय के ग्राउंड की साफ-सफाइ करवाने, मेलूसर में बीज वितरण में अनियमितताओं की जांच करने, चूरू के वार्ड 18 में बिजली के झूलते तारों को ठीक करवाने, लालासर में जोहड़ पायतन की भूमि से अतिक्रमण हटवाने, झारिया गांव में आम रास्ता खुलवाने, वार्ड 51 में कुआ निर्माण, बीनासर में जलापूर्ति में कमजोर गुणवत्ता की पाइप लाइन लगाए जाने की जांच, जिनरासर में मंदिर के पास से शराब का ठेका हटवाने के निर्देश दिए।

इस दौरान एडीएम उत्तम सिंह शेखावत, सीईओ मोहन लाल खटनावलिया, एएसपी लोकेंद्र दादरवाल, तहसीलदार सुरेंद्र पाल, संयुक्त निदेशक (आईटी) मनोज गर्वा, पीएचईडी एसई रमेश राठी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक अरविंद ओला, कॉपरेटिव एमडी मदन लाल, सीडीईओ जगबीर यादव, एडीपीआर कुमार अजय, एलडीएम अमर सिंह, उद्योग महाप्रबंधक नानूराम, मेडिकल कॉलेज संबद्ध डीबी जनरल अस्पताल अधीक्षक डॉ हनुमान जयपाल, प्रो. मधुसूदन प्रधान, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मो. अनीश, सानिवि एक्सईएन बीएल सोनी, सुभाष चंद्र सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button