ताजा खबरसीकर

लोक कल्याणकारी बजट विकसित व समृद्ध राजस्थान को देगा मूर्त रूप – जिला प्रभारी मंत्री संजय शर्मा

जिला प्रभारी मंत्री ने जिला परिषद सभागार में ली अधिकारियों की बैठक

सीकर, वन एवं पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री संजय शर्मा ने कहा कि प्रदेश को विकास पथ पर अग्रसर करने वाले बजट में राज्य सरकार ने हर वर्ग, हर तबके के लिए सौगातें दी हैं। राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2024-25 का बजट विकसित राजस्थान’ की संकल्पना को साकार करने में मील का पत्थर साबित होगा। बजट में महिला, युवा, किसान तथा गरीब सहित सभी वर्गों को संबल दिया गया है, जिससे विकसित राजस्थान के सपने को मूर्त रुप मिल सकेगा। जिले के प्रभारी मंत्री संजय शर्मा रविवार को जिला परिषद सभागार में बजट घोषणाओं के त्वरित एवं प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी की दिशा में आगे बढ़ते हुए जनता की उम्मीदों को पूरा करने की इच्छाशक्ति हमने संकल्प पत्र में व्यक्त की थी, उन सभी लक्ष्यों को पूरा करने के प्रभावी विजन इस बजट में देखने को मिला है।

जिले के प्रभारी मंत्री संजय शर्मा ने बताया कि जो भी बजट में घोषणाएं हुई उनका क्रियान्वयन शीघ्र से शीघ्र हो, इसके लिए हम अपने प्रभार के जिलों में आए हैं। उन्होंने बताया कि अधिकारियों को बजट घोषणाओं को जल्द से जल्द क्रियान्वयन करने को लेकर निर्देशित किया गया है, ताकि बजट घोषणाओं का लाभ समाज की अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक मिल सके।
उन्होंने कहा की बजट घोषणा 2024-25 को समयबद्ध पूर्ण करने के लिए नियमित मॉनिटरिंग कर समस्त अधिकारी व कर्मचारी सक्रिय रहकर कार्य करें जिससे राज्य सरकार द्वारा जिले के विकास के लिए की गई घोषणाएं समय पर पूर्ण हो सके। 

जिले के प्रभारी मंत्री संजय शर्मा ने जिले मे बजट घोषणा के अंतर्गत जमीन आवंटन, वित्तीय स्वीकृति, प्रशासनिक स्वीकृति सहित अन्य कार्याे को समय पर पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने बजट घोषणाओं की समय-समय पर मॉनिटरिंग करने, गुणवत्ता का ध्यान रखने एवं बजट घोषणा संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए जिला एवं राज्य स्तर पर अवगत कराने के निर्देश दिये जिससे कि समस्या का समाधान किया जा सके।

सीकर जिला कलेक्टर कमर चौधरी व नीमकाथाना जिला कलेक्टर शरद मेहरा ने प्रभारी मंत्री को जिले में चल रहे प्रमुख विकास कार्यों, बजट में प्रस्तावित कार्यों के बारे में जानकारी दी।

इस दौरान बैठक में सीकर विधायक राजेंद्र पारीक, लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविंद सिंह डोटासरा, नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी, फतेहपुर विधायक हाकम अली, खंडेला विधायक सुभाष मील, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल सिखवाल, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के आयुक्त एवं नीमकाथाना जिला प्रभारी सचिव इंद्रजीत सिंह, सीकर पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव, नीमकाथाना प्रवीण नुनावत, सीईओ जिला परिषद नरेन्द्र सिंह पुरोहित,अतिरिक्त जिला कलेक्टर रणजीत सिंह, अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर हेमराज परिडवाल सहित जनप्रतिनिधि एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

जिला प्रभारी मंत्री ने पौधा लगाकर एक पेड मां के नाम अभियान का किया शुभारम्भ :—

वन एवं पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री संजय शर्मा ने कलेक्ट्रेट परिसर में अशोक का पेड़ एवं स्मृति वन में पीपल का पौधारोपण कर एक पेड मां के नाम अभियान का शुभारम्भ किया।

जिला प्रभारी मंत्री संजय शर्मा ने पौधा लगाकर उसकी देखभाल करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि प्रत्येक जिले में अधिक से अधिक पौधारोपण होने के साथ उनकी देखभाल सुनिश्चित की जाए जिससे पर्यावरण को हो रहे नुकसान को रोका जा सके। उन्होंने मुख्यमंत्री के आहृवान पर एक पेड मां के नाम अभियान में सभी अधिकारियों को भागीदारी निभाते हुए आमजन को भी प्रेरित करने के निर्देश दिये।

इस दौरान सीकर विधायक राजेंद्र पारीक, लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविंद सिंह डोटासरा, खंडेला विधायक सुभाष मील, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल सिखवाल, जिला कलेक्टर कमर चौधरी, सीकर पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव, अतिरिक्त जिला कलेक्टर रणजीत सिंह, अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर हेमराज परिडवाल, सीईओ जिला परिषद सीकर नरेन्द्र सिंह पुरोहित सहित जनप्रतिनिधि एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
 

Related Articles

Back to top button