ताजा खबरनीमकाथाना

विद्युत विभाग बिजली कटौती की सूचना लोगों को पहले दे – जिला कलेक्टर

जिला कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक

नीमकाथाना, जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को जिला कलक्टर शरद मेहरा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। जिला कलक्टर ने बैठक के दौरान विभागीय समस्याओं पर चर्चा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपसी तालमेल और समन्वय के साथ संवेदनशील हो कर कार्य करें। सभी विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने विभाग का रिव्यू करने तथा गतवर्ष के अनुभवों के आधार पर समस्याओं को चिन्हित कर कार्य योजना तैयार कर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने मौसमी बीमारियों, मलेरिया एवं डेंगू की समीक्षा करते हुए मलेरिया एवं डेंगू पर प्रभावी रोकथाम के निर्देश दिए। नगर परिषद् को शहरी क्षेत्रों में तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लिए सभी बीडीओ को निर्देश दिए कि नालियों की सफाई करवाने व पानी भराव की स्थित में पानी निकासी की व्यवस्था करें। जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए की स्कूलों के आस-पास सफाई का विशेष ध्यान रखे कही भी पानी भराव की स्थिती नहीं हो। आयुर्वेद विभाग को स्कूलों में काढा पिलाने के कार्य को जारी रखने के निर्देश दिए।

विद्युत विभाग बिजली कटौती की सूचना लोगों को पहले दे जिससे इमरजेंसी सेवायें बाधित ना हो। दीपावली को देखते हुए लाईनों के रख-रखाव के कार्य समय से सुनिश्चित किये जाये तथा लाईनों, ट्रांसफार्मरों व डीपी आदि का लोड चैक कर ले अधिक लोड के कारण किसी को बदलना है तो उनकों बदलने का कार्य अभी से ही शुरु करे। ओवर लोड की वजह से अनावश्यक कट व फाल्ट से बचने के लिए पहले से ही तैयारी रखे। नगर परिषद् आयुक्त को शहर की सफाई करवाने व खराब रोड लाईटों को सही करवाने निर्देश दिए।

महिला एवं बाल विकास विभाग को आंगनबाडियों में भामाशाहों के सहयोग से मरम्मत के कार्य करवाने के साथ ही अन्य संसाधन भी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। सार्वजनिक निर्माण विभाग को पचलंगी में चल रहे सड़क निमार्ण कार्य में तेजी लाने, सड़कों के मरम्मत का कार्य जल्द शुरु करवाने व अनावश्यक स्पीड ब्रेकरों को हटवाने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर मेहरा ने विभागीय अधिकारियों को ई-फाइल निस्तारण के संबंध में निर्देशित किया कि कोई भी ई-फाइल ज्यादा समय तक लंबित नहीं रहे साथ ही समयावधि का विशेष ध्यान रखा जाए। सीएमओ के 30 दिन से अधिक लंबित प्रकरणों का 15 दिन में निस्तारण करने के साथ ही संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश दिए।बैठक में नीमकाथाना एसडीएम अमिता मान सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button