खेलकूदझुंझुनूताजा खबर

कबड्डी टूर्नामेंट में पाँचवें दिन का रोमांच: सीकर और हनुमानगढ़ की टीमों ने दिखाया दबदबा

पाँचवें दिन के मुकाबलों में रोमांच चरम पर: मेहसाणा और सीकर ने दी कड़ी टक्कर

झुंझुनू, श्री जे.जे.टी. विश्वविद्यालय में पश्चिम क्षेत्र अंतर-विश्वविद्यालय कबड्डी टूर्नामेंट (पुरुष) 2023-24 के पूल-सी एवं पूल-डी के दूसरे और तीसरे दौर के मुकाबले 23 अक्टूबर को खेले गए। पाँचवे दिन के मुकाबले बेहद दिलचस्प और उत्साहवर्धक रहे, जहाँ खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। विश्वविद्यालय के प्रेसिडेंट डॉ. देवेंद्र सिंह ढुल ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं युवा खिलाड़ियों के कौशल और आत्मविश्वास को बढ़ावा देती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि टूर्नामेंट अब अपने निर्णायक चरण में पहुँच रहा है, जहाँ और भी रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।

आयोजन सचिव डॉ. अरुण कुमार ने बताया कि पूल-सी के दूसरे दौर में भगवन महावीर यूनिवर्सिटी, सूरत ने आर.के. यूनिवर्सिटी, राजकोट को 43-21 से हराया। वहीं, महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी, बीकानेर ने विक्रम यूनिवर्सिटी, उज्जैन को 28-26 के करीबी मुकाबले में पराजित किया। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, भोपाल ने सेज यूनिवर्सिटी, इंदौर को 56-12 के बड़े अंतर से हराया, जबकि पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी यूनिवर्सिटी, सीकर ने बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी, भोपाल को 35-10 के एकतरफा स्कोर से मात दी। श्री खुशाल दास यूनिवर्सिटी, हनुमानगढ़ ने मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी, उदयपुर को 39-15 के एकतरफा अंतर से हराया, और पाहेर यूनिवर्सिटी, उदयपुर ने डॉ. के.एन. मोदी यूनिवर्सिटी, निवाई को 43-32 से हराकर शानदार जीत दर्ज की।

पूल-डी के दूसरे दौर के मुकाबलों में, महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, छतरपुर ने विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी, जयपुर को 45-44 के बेहद रोमांचक मुकाबले में हराया। क्रांतिसूर्य टंट्या भील यूनिवर्सिटी, खरगोन ने राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय, कोटा को 44-26 से हराया। जे.आर.एन. राजस्थान विद्यापीठ, उदयपुर ने जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी, जोधपुर को 47-16 के बड़े अंतर से पराजित किया, जबकि निरवान यूनिवर्सिटी, जयपुर ने महार्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी, अजमेर को 53-41 के स्कोर से मात दी। यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी, जयपुर ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट्स यूनिवर्सिटी, जयपुर को 41-30 से पराजित किया। अवधेश प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी, रीवा ने पूरनिमा यूनिवर्सिटी, जयपुर को 32-9 के एकतरफा अंतर से हराया।

पूल-सी के तीसरे दौर में, गणपत यूनिवर्सिटी, मेहसाणा ने श्री गोविंद गुरु यूनिवर्सिटी, गोधरा को 34-14 से हराया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय, सीकर ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, भोपाल को 36-13 के अंतर से हराया, जबकि श्री खुशाल दास यूनिवर्सिटी, हनुमानगढ़ ने पाहेर यूनिवर्सिटी, उदयपुर को 38-11 के बड़े अंतर से हराया।
पूल-डी के तीसरे दौर में, महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी, भरतपुर ने भूपाल नोबल्स यूनिवर्सिटी, उदयपुर को 40-17 के अंतर से पराजित किया। जे.आर.एन. राजस्थान विद्यापीठ, उदयपुर ने निरवान यूनिवर्सिटी, जयपुर को 38-24 से हराया, और यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी, जयपुर ने अवधेश प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी, रीवा को 47-19 के बड़े अंतर से मात दी।
इस अवसर पर एआईयू पर्यवेक्षक डॉ. सुनील कुमार और श्री जेजेटी विश्वविद्यालय के विभिन्न गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे, जिनमें रजिस्ट्रार डॉ. अजीत कुमार, संपदा निदेशक इंजि. बालकृष्ण टिबड़ेवाल, डॉ. अमन गुप्ता, डॉ. रामदर्शन फोगाट, डॉ. महेश सिंह, डॉ. अनिल कुमार, और कपिल जानू शामिल थे।

Related Articles

Back to top button