ताजा खबरसीकर

मुख्यमंत्री का हर नागरिक से शुद्धता का वायदा, सीकर में जारी रहेगी कार्रवाई

Avertisement

मिलावट की आशंका पर लक्ष्मणगढ़ व फतेहपुर क्षेत्र में कार्यवाही कर पनीर , मावा, मसाले, फ्रूट ड्रिंक, घी का सैंपल लेकर स्वास्थ्य विभाग ने की कार्रवाई

मिलावट पर वार अभियान के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई

सीकर, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के प्रत्येक नागरिक के पास शुद्ध खाद्य पदार्थ आहार पहुंचने का वायदा किया है मुख्यमंत्री ने शुद्धता का न केवल वायदा किया है बल्कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शुद्ध के लिए युद्ध पर मिलावट के खिलाफ अभियान छेड़ते हुए लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिये है। सीकर जिले का चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के वायदे अनुसार जिला कलेक्टर कमर चौधरी के निर्देश पर लगातार कार्रवाई पर कार्रवाई कर रहा है। जिले में चल रहे शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को लक्ष्मणगढ़ व फतेहपुर क्षेत्र में कार्रवाई कर खाद्य वस्तुओं के सैंपल लिए।

सीएमएचओ डॉ. निर्मल सिंह ने बताया कि एफएसओ मदनलाल बाजिया, महमूद अली, नंदराम मीणा ने लक्ष्मणगढ़ व फतेहपुर क्षेत्र में कार्रवाई कर पनीर, मावा, मसाले, फ्रूट ड्रिंक और घी का सैम्पल लिया। टीम ने श्री करणी जोधपुर स्वीट होम बंलारा के यहाँ से मावा पेड़ा, सुरेश किराना स्टोर के यहाँ से धनिया पाउडर, जय बीकाणा रसगुल्ला एन्ड मावा भंडार बेसवा के यहाँ से रसगुल्ला, दिव्या किराणा स्टोर के यहाँ से घी, न्यू जोधपुर मिष्ठान भंडार के यहाँ से मावा पेड़ा, रजत जनरल स्टोर फतेहपुर से फ्रूट ड्रिंक, होटल लक्ष्मी पैलेस लक्ष्मणगढ़ के यहाँ से पनीर का सैम्पल लिया। सभी सैम्पलों को जांच के लिए जयपुर स्थित खाद्य प्रयोगशाला में भेजा गया है।

आमजन बनें जागरूक, करें शिकायत :

सीएमएचओ डॉ. निर्मल सिंह की आमजन से अपील है कि जहां भी अशुद्ध मिलावटी व अवधिपार खाद्य सामग्री बेचने की आशंका हो, उसकी शिकायत अवश्य करें। आगामी दिनों में इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि आमजन 94628 19999 पर वाट्सएप मैसेज या 181 पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। यदि शिकायत की पुष्टि होती है और इस दौरान लिया गया सैंपल अनसेफ मिलता है तो सूचना दाता को 51000 रूपए की इनामी राशि दी जाती है।

Related Articles

Back to top button