चिकित्साझुंझुनूताजा खबर

कोविड संक्रमण नियंत्रण के लिए सैम्पलिंग बढ़ाने और नियंत्रण कक्ष सक्रिय रखने के निर्देश

Avertisement

झुंझुनूं, जिले में कोविड संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण एवं प्रबंधन के लिए संभावितों की सैम्पलिंग बढ़ाने और जिलास्तर एवं ब्लॉक स्तर पर कोविड संबंधी आवश्यक जानकारियां-सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए नियंत्रण कक्षों को सक्रिय बनाये रखने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में उपचार सेवाओं में सतर्कता बरतने के निर्देश जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने दिये गये हैं।

आडटडोर में आने वाले मरीजों की सैम्पलिंग हो
कलेक्टर कुड़ी ने सीएमएचओ डॉ राजकुमार डाँगी को अस्पतालों के आउटडोर में आने वाले मरीजोें में कोविड लक्षण पाये जाने पर उनकी कोविड सैम्पलिंग अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिये। उन्होंने संकलित सैम्पलों को जांच के लिए निर्धारित केन्द्रों पर यथाशीघ्र भिजवाने तथा संक्रमित पाये जाने वाले मरीजों को निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

कोविड अनुरूप व्यवहार प्रोटोकॉल की पालना आवश्यक
कलेक्टर ने प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करके आमजन में कोविड अनुरूप व्यवहार प्रोटोकॉल के अनुसार मास्क का उपयोग, आपस में उचित दूरी बनाये रखने, साबुन से हाथ धोते रहने इत्यादि सहित कोविड पॉजीटिव मरीजों को आइसोलेशन में रहने संबंधी जानकारियों का प्रचार-प्रसार करने पर बल दिया। सीएमएचओ डॉ राजकुमार डाँगी ने इस सम्बंध में सभी बीसीएमओ, सीएचसी, पीएचसी प्रभारियों को भी निर्देशित किया है।

Related Articles

Back to top button