ताजा खबरनीमकाथाना

जिला कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक,लंबित मामलों को जल्द निस्तारण करने के दिए निर्देश

नीमकाथाना, जिला कलेक्टर शरद मेहरा की अध्यक्षता में गुरूवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक में जिला कलक्टर शरद मेहरा सभी अधिकारियों से राजस्व मामलों की प्रगति रिपोर्ट ली तथा संबंधित राजस्व अधिकारियों को लंबित मामलों को समयबद्ध सीमा में निपटाने के निर्देश दिए ताकि आमजन को राहत मिल सके।

बैठक में जिला कलेक्टर मेहरा ने कहा कि भूमि रूपांतरण की फाइलें जो लम्बे समय से लम्बित है। राजकीय कार्यालयों खेल मैदान, शमशान, कब्रिस्तान, गोशालाओं, आबादी विस्तार हेतु भूमि आवंटन तथा बजट घोषणा के तहत भूमि आवंटन के मामलों का निस्तारण जल्द करने तथा रोड़ा एक्ट व लाइट्स के प्रकरणों पर नियम अनुसार कार्यवाही करने तथा चारागाह भूमि अतिक्रमण, पीएम किसान योजना तथा लोकायुक्त के लंबित प्रकरणों के साथ-साथ जीसीएमएस पोर्टल तथा पीएलपीसी मामलों का रिव्यू करने के निर्देश दिए।

बैठक में अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के लिए जारी जाति प्रमाण पत्र की प्रगति की भी जानकारी प्राप्त की और इन वर्गों के विद्यार्थियों को निर्धारित अवधि में जाति प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।संपर्क पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों का निस्तारण तत्काल करने व ईफाइल के माध्यम से कार्य करने तथा ईफाइल के माध्यम से फाइलों के निस्तारण में लगने वाले समय को कम करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button