ताजा खबरसीकर

32 खातेदारों की लगभग 80 बीघा भूमि का मौके पर ही किया गया बंटवारा

सीकर, जिला कलेक्टर मुकुल शर्मा ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि रात्रि चौपाल में आने वाली आमजन की परिवेदनाओं का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। उन्होंने यह निर्देश बुधवार को पंचायत समिति धोद की ग्राम पंचायत श्यामपुरा में आयोजित रात्रि चौपाल में ग्राम वासियों की परिवेदनाओं को सुनते हुए दिए। उन्होंने कहा कि रात्रि चौपाल में आई सभी परिवेदनाओं को गंभीरता से लेकर शीघ्र निस्तारण का प्रयास किया जायेगा।

ये रही परिवेदनाएं

रात्रि चौपाल में कुल 24 परिवाद प्राप्त हुए है। जिनमें अवैध अतिक्रमण हटाने, गौचर व शमसान भूमि से अतिक्रमण हटवाने, सड़क निर्माण, पेयजल सप्लाई, राजस्व रिकॉर्ड में गलत नामकरण का शुद्धिकरण करवाने, आबादी भूमि व आम रास्ते से अतिक्रमण हटवाने, आबादी विस्तार में पट्टा दिलवाने आदि परिवेदनाएं प्राप्त हुई। जिस पर संबंधित विभाग के अधिकारियों ने मौके पर ही निस्तारण के संबंध में ग्रामवासियों को जानकारी दी। जिला कलेक्टर ने परिवेदनाओं के निस्तारण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। चौपाल में मौके पर ही 3 ग्राम वासियों को ग्राम पंचायत द्वारा जारी पट्टा दिया गया। इस दौरान चेलाशी के सरकारी विद्यालय के ऊपर से जाने वाली विद्युत लाइन को हटाने, रास्तों के प्रकरण, समर्पण एवं बंटवारे से संबंधित प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। तहसीलदार बाबूलाल बिजारणिया ने बताया कि चौपाल में 32 खातेदारों की लगभग 80 बीघा जमीन का बंटवारा मौके पर ही किया गया। उन्होंने बताया कि भूमि बंटवारे एवं रास्ते से संबंधित प्रकरणों का मौके पर ही समाधान कर 40 से अधिकखातेदारों को रिलीफ दी गई।

यह रहे मौजूद

रात्रि चौपाल में जिला परिषद के सीईओ नरेंद्र पुरोहित, उपखंड अधिकारी गोविन्द सिंह भींचर, तहसीलदार बाबूलाल बिजारणिया, सहायक निदेशक लोक सेवाएं इंदिरा शर्मा, सहायक जनसम्पर्क अधिकारी राकेश कुमार ढाका, बीडीओ रश्मि मीणा, सरपंच निर्मला देवी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधिगण एवं गणमान्य जन मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button