चुरूताजा खबर

एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस स्वयंसेवक एवं अन्य विद्यार्थियों ने किया रक्तदान

आप का एक यूनिट रक्त बन सकता है किसी के लिए नई जिंदगी

लोहिया महाविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन

चूरू, जिला मुख्यालय स्थित राजकीय लोहिया कॉलेज में गुरुवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस स्वयंसेवक एवं अन्य विद्यार्थियों ने रक्तदान किया। राजकीय लोहिया महाविद्यालय, चूरू की एनसीसी यूनिट एवं एचडीएफसी बैंक के सामाजिक कार्यों के अन्तर्गत संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस शिविर में प्राचार्य प्रो. महावीर सिंह ने सभी विद्यार्थियों को रक्तदान के महत्व के बारे में जानकारी दी और कहा कि आपका दिया हुआ एक यूनिट रक्त किसी के लिए नई जिंदगी बन सकता है। उन्होंने भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन में नियमित रूप से भाग लेने हेतु अपील की।

कमान अधिकारी कर्नल पंकज कुमार ने रक्तदान की आवश्यकता एवं महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए सभी को इस पुनीत कार्य के लिए साधुवाद दिया। अन्य अतिथियों में अमित मूंड, चन्द्रकान्त चचेरिया, रविन्द्र जी, आशीष बागड़ी ने भी सभी विद्यार्थियों को हमेशा इस प्रकार के पावन कार्य करते रहने का आह्वान किया। शिविर में कुल 209 विद्यार्थियों ने रक्तदान हेतु अपना पंजीकरण करवाया, जिनमें से 70 विद्यार्थी रक्तदान के निर्धारित मापदण्डों पर सही पाये गये तथा उन्होंने रक्तदान किया। महाविद्यालय के वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ. एम. एम. शेख ने भी रक्तदान कर विद्यार्थियों को प्रेरित किया। कुछ पूर्व एनसीसी कैडेट सरजीत सिंह, अभिषेक नेहरा, रविन्द्र गोदारा, सुनील एवं शोध छात्र दिलीप मीणा भी स्वप्रेरणा से रक्तदान के लिए उपस्थित हुए। महाविद्यालय के एनसीसी प्रभारी ले. डॉ. हेमन्त मंगल तथा उनकी धर्मपत्नी विनिता मंगल ने भी रक्तदान किया।

महाविद्यालय एनएसएस प्रभारी शान्तनु डाबी, विनित ढाका, लालचन्द चाहर एवं मो. जावेद खान, सुरेश कुमार, डॉ. दिनेश कुमार चारण, डॉ. सुमेर सिंह, नरेश कुमार, अनिल कुमार, सफलता बेनिवाल, अनिश कुमार एवं हेमन्त सैनी आदि विद्यार्थी एवं अन्य संकाय सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित रहेे। कार्यक्रम के अन्त में डॉ. बी. एल. मेहरा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

Back to top button