ताजा खबरसीकर

आमजन की समस्याओं का निस्तारण जल्द करें – जिला कलेक्टर

Avertisement

जनसुनवाई में जिला कलेक्टर ने दिये निर्देश, लोगों के सुने अभाव-अभियोग

सीकर, राज्य सरकार के निर्देशों की पालना में जनभावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं, समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए जिला कलेक्टर कमर चौधरी के निर्देशानुसार जिला स्तरीय जनसुनवाई गुरूवार को भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित हुई। जनसुनवाई में सीमा ज्ञान, रास्ता खुलवाने, राजकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने, आम रास्ते से अतिक्रमण हटाने, दूल्हेपुरा में खसरा नम्बर 956 से अतिक्रमण हटाने सहित अन्य प्रकरण प्राप्त हुए जिनके निस्तारण के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

जिला कलेक्टर चौधरी ने जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत और ब्लॉक लेवल पर जनसुनवाई नियमित रूप से आयोजित करते हुए इनसे संबंधित शिकायतों को संपर्क पोर्टल पर दर्ज करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित किया कि ब्लॉक स्तर पर 126, ग्राम पंचायत स्तर पर 88 प्रकरण जन सुनवाई के लम्बित है जिनका प्राथमिकता से निस्तारण करें तथा निस्तारित प्रकरणों को जन सुनवाई मॉड्यूल पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि परिवादी अपनी की गई शिकायत से असंतुष्ट हो तो उसे बुलाकर जनसुनवाई करें। उन्होंने सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए स्वायत्त शासन, राजस्व, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों के प्रकरणों तथा स्टार मार्क के प्रकरणों को तत्काल निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

जिला कलेक्टर ने लक्ष्मणगढ़ विकास अधिकारी को सख्त हिदायत दी की मानासी में चार दीवारी निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग करने के संबंध में जांच कर रिपोर्ट तत्काल भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने समस्त तहसीलदारों को निर्देश दिए कि चारागाहों पर से अतिक्रमण हटाने के लिए संबंधित को नोटिस जारी करें। इस दौरान प्रशिक्षु आईएएस सांई कृष्णा, शाहीन सी आईपीएस, अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर हेमराज परिडवाल, उपखण्ड अधिकारी सीकर जय कौशिक, सीएमएचओं डॉ. निर्मल सिंह, सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग एवं प्रभारी अधिकारी जनसुनवाई इंदिरा शर्मा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button