ताजा खबरसीकर

कोचिंग संस्थानों के विद्यार्थी कंट्रोल रूम दूरभाष नंबर 01572-251008 पर कर सकते है कॉल

Avertisement

कोचिंग संस्थानो पर प्रभावी नियंत्रण, विद्यार्थियों की शिकायतों, समस्याओं के समाधान के लिए गठित कमेटी की बैठक आयोजित

कोचिंग संस्थानों के विद्यार्थी किसी भी प्रकार की शिकायत, समस्या, मानसिक तनाव, अवसाद की स्थिति में कंट्रोल रूम दूरभाष नंबर 01572-251008 पर कर सकते है कॉल

सीकर, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर हेमराज परिडवाल की अध्यक्षता में जिले में संचालित कोचिंग संस्थानो पर प्रभावी नियंत्रण तथा इनमें निवासरत, अध्ययनरत विद्यार्थियों को मानसिक संबलन एवं सुरक्षा प्रदान करने के लिए कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 01572-251008 पर प्राप्त होने वाली विद्यार्थियों की शिकायतों, समस्याओं के समाधान के लिए गठित कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कोचिंग केन्द्रों पर नियंत्रण के लिए शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी कोचिंग केन्द्र के पंजीयन एवं विनियमन के लिए दिशा-निर्देश 2024 की कोचिंग संस्थानो के संचालकों से कडाई से पालना करवाने के संबंध में विस्तारपूर्वक विचार-विमर्श किया गया।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर हेमराज ने बताया कि कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर पर कोई भी विद्यार्थी को किसी भी प्रकार की शिकायत, समस्या होने पर, मानसिक तनाव या अवसाद की स्थिति होने पर कॉल कर सकता है और अपनी समस्या का इन्द्राज करवा सकता है। प्राप्त शिकायत, समस्या को संबंधित को भिजवाकर त्वरित समाधान करवाया जायेगा। मानसिक तनाव या अवसाद की समस्या होने पर मनोचिकित्सक, काउन्सलर से काउंसलिग करवाई जायेगी।

उन्होंने कोचिंग संस्थान,संचालकों को निर्देशित किया है कि वे कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर का अपने स्तर पर व्यापक प्रचार—प्रसार करवायेगें एवं अपने कैम्पस में जगह-जगह इन नम्बरों का चस्पा करवायेगें। उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम 24 घन्टे एवं सातों दिवस चालू रहेगा। बैठक में मुनेश कुमारी सहायक कलेक्टर द्वितीय, जय कौशिक उपखण्ड अधिकारी सीकर, जिला साक्षरता अधिकारी राकेश लाटा उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button