ताजा खबरसीकर

जनसुनवाई में जिला कलेक्टर ने दिये निर्देश, लोगों के सुने अभाव-अभियोग

सीकर, राज्य सरकार के निर्देशों की पालना में जनभावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं, समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए जिला कलेक्टर मुकुल शर्मा की अध्यक्षता में माह के तीसरे गुरूवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के वीसी हॉल कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित हुई। जनसुनवाई में विद्युत कनेक्शन करवाने, रास्ता खुलवाने, राजकीय भूमि से अतिक्रमण हटवाने, नामान्तरण खुलवाने, खरीब फसल 2024 में आदान—अनुदान योजना की राशि दिलवाने, अतिक्रमण हटाने सहित अन्य प्रकरण प्राप्त हुए जिनके निस्तारण के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

जिला कलेक्टर शर्मा ने जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत और ब्लॉक लेवल पर जनसुनवाई नियमित रूप से आयोजित करते हुए इनसे संबंधित शिकायतों को संपर्क पोर्टल पर दर्ज करना सुनिश्चित करें।
उन्होंने निर्देशित किया कि जिले में राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर परिवादियों की संतुष्ठि का प्रतिशत 68 प्रतिशत है जिसे नियमित रूप से मॉनिटरिंग कर 80 प्रतिशत तक बढ़ाया जाना ​सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी स्वयं भी पोर्टल पर प्रकरणों को देखे। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि दो दिवस में सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों का निस्तारण करें। एक सप्ताह के बाद इसकी समीक्षा की जायेगी।
उन्होंने कहा कि यदि परिवादी अपनी की गई शिकायत से असंतुष्ट हो तो उसे बुलाकर जनसुनवाई करें।

इस दौरान अ​तिरिक्त जिला कलेक्टर शहर हेमराज परीड़वाल, प्रशिक्षु आईपीएस शाहीन सी,उपखण्ड अधिकारी सीकर निखिल कुमार, सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग एवं प्रभारी अधिकारी जनसुनवाई इंदिरा शर्मा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button